कोरियन कंपनी सैमसंग Galaxy S20 फुल एचडी प्लस डिस्प्ले स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में: कीमत तो हैरान कर देने वाली

कोरियन कंपनी सैमसंग (Samsung) एस सीरीज के लेटेस्ट एस 20 (Samsung Galaxy S20) स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। इससे पहले ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस फोन की कई रिपोर्ट लीक हुई थी, जिनमें कीमत और स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिली थी। हाल ही में टिपस्टर इशान अग्रवाल ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर इस फोन से जुड़ी कई तस्वीरें शेयर की थी, जिनमें इसके लुक को देखा गया है। वहीं, उम्मीद की जा रही हैं कि इस फोन को ‘गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट’ में शोकेस किया जाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी इस फोन की कीमत प्रीमियम रेंज (70,000-74,000 रुपये) में रखेगी। हालांकि, इस फोन की असल कीमत और स्पेसिफिकेशन की जानकारी लॉन्चिंग के बाद ही मिलेगी।
लीक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस फोन में 6.2 इंच की डिस्प्ले देगी, जिसका रिफ्रेश रेट 120 गीगा हर्ट्ज होगा। साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए लेटेस्ट प्रोसेसर दिया जा सकता है। वहीं, यह फोन एंड्रॉयड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।
कैमरे की बात करें तो कंपनी इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा (तीन कैमरे) दे सकती है, जिसमें 64 मेगापिक्सल का लेंस और दो 12-12 मेगापिक्सल के सेंसर मौजूद होंगे। इसके अलावा यूजर्स को इस फोन के फ्रंट में 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा।
कंपनी ने इस फोन को भारतीय बाजार में कुछ दिनों पहले पेश किया था। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस फोन में डुअल सिम सपोर्ट के साथ एंड्रॉयड 10 आधारित वन UI 2.0 मिलेगा। फोन में 6.5 इंच की सुपर एमोलेड डिस्प्ले फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी।
डिस्प्ले में एक पंचहोल भी है जिसे कंपनी ने इनफिनिटी ओ डिस्प्ले कहा है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। गैलेक्सी ए51 में ऑक्टाकोर एक्सिनॉस 9611 प्रोसेसर, 6 जीबी/8 रैम और 128 जीबी की स्टोरेज मिलेगी।
गैलेक्सी ए51 में चार रियर कैमरे हैं जिनमें मेन कैमरा 48 मेगापिक्सल का f/2.0 अपर्चर वाला है। वहीं दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड है। तीसरालेंस 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है और चौथा लेंस 5 मेगापिक्सल का डेफ्थ के लिए है। फोन में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com