कॉल ड्रॉपिंग टेस्ट में सभी कंपनियां ‘फेल’, इसका नेटवर्क सबसे बेहतर

 रिलायंस जियो (Reliance Jio) को छोड़कर अन्य सभी टेलीकॉम ऑपरेटर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा राजमार्गों और रेल मार्गों पर किए गए कॉल ड्रॉप (बात करते-करते कॉल कट जाना) टेस्टिंग में विफल हो गए. गुरुवार को एक रिपोर्ट में इस बारे में जानकारी दी गई. ट्राई ने कहा कि उसके द्वारा नियुक्त एजेंसी ने 8 राजमार्गों और तीन रेल मार्गों पर स्वतंत्र कॉल ड्रॉप परीक्षण किया.

5 लाख रुपये का जुर्माने की बात कही थी
भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल के 3G और 2G नेटवर्क चार राजमार्गों और तीन रेल मार्गों पर कॉल ड्रॉप मानक पर विफल रहे. कॉल ड्रॉप में विफल रही कंपनियों में रिलायंस जियो (Reliance Jio) का नाम नहीं है. कॉल ड्रॉपिंग की लगातार बढ़ती समस्या पर पिछले दिनों ट्राई ने कड़े नियमों की घोषणा की थी और कहा था कि जो दूरसंचार ऑपरेटर मानदंडों को पूरा नहीं करेंगे, उन पर कम से कम 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

ट्राई ने कहा था कि सर्विस प्रोवाइडर कंपनी नए शुरू किए गए डीसीआर (कॉल ड्रॉप की दर) बेंचमार्क तक पहुंचने में नाकाम होते हैं तो उन पर ग्रेडेट फाइनेंशियल डिसइंसेटिव कार्रवाई की जाएगी, जिसके तहत जुर्माना लगाया जाएगा. जुर्माने की रकम इस पर निर्भर करेगी कि कंपनियां बेंचमार्क से कितनी दूर हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com