केजरीवाल सरकार एक बार फिर ऑड ईवन लागू करने के बारे में विचार कर रही: दिल्ली

अगर आप सोच रहे है की आज से दिल्ली में ऑड ईवन खत्म हो रहा है तो एक बार फिर सोच लीजिए. राजधानी दिल्ली में इस समय प्रदूषण खतरनाक स्तर पर है. प्रदूषण कम कर ने के लिए कई उपाय भी किए गए लेकिन प्रदूषण में कोई कमी नहीं हुई. ऐसे दिल्ली की केजरीवाल सरकार एक बार फिर ऑड ईवन के बारे में सोच रहे है. खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये बात कही है.

दिल्ली सरकार ने प्रदूषण कम करने के लिए राजधानी में ऑड ईवन भी लागू किया लेकिन कोई कमी नहीं देखने को मिली है. ऐसे में अगर अगले दो दिनों में कोई सुधार नहीं होता है तो केजरीवाल सरकार एक बार फिर ऑड ईवन लागू करने के बारे में विचार कर रही है. दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया है की अगर प्रदूषण में कमी नहीं देखने को मिली तो सोमवार दिल्ली सरकार की कैबिनेट मीटिंग में एक बार फिर ऑड ईवन लागू करने का प्रस्ताव लाएंगे.

वहीं मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली में प्रदूषण के लिए फिर एक बार पड़ोसी राज्य पंजाब और हरियाणा में जलने वाली पराली को जिम्मेदार ठहराया. दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के मुताबिक इन राज्यों में अभी भी पराली जल रही है जिसका दुआ दिल्ली में आ रहा है और प्रदूषण अभी भी बना हुआ है.

अरविंद केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि 8 अक्टूबर तक दिल्ली में वातावरण बिल्कुल साफ थी और एयर क्वालिटी इंडेक्स यानी AQI 100 से नीचे था. लेकिन इसके बाद प्रदूषण फैलना शुरू हुआ क्योंकि पड़ोसी राज्य में पराली जलने लगी. केजरीवाल ने नासा की तस्वीरों का हवाला भी दिया. केजरीवाल के मुताबिक ” नासा की तस्वीरें यह दर्शाती हैं कि 8 अक्टूबर के बाद से पड़ोसी राज्यों में पराली चलना शुरू हुई जिसके बाद दिल्ली की आबोहवा खराब हुई”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com