केंद्र सरकार का बड़ा फैसला : सिनेमाघरों को आज से 100 प्रतिशत कैपिसिटी की इजाजत मिली

कोविड 19 के कारण पैदा हुए हालातों को देखते हुए अनलॉक के दौरान सिनेमाघरों को खोला तो गया था लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग के लिए नियम भी बनाए गए थे. सरकार की गाइडलाइन्स के मुताबिक सिनेमाघरों को अधिकतम 50 प्रतिशत सीटों के उपयोग की अनुमति थी. यानी थिएटर में पहुंचा हर शख्स एक सीट छोड़कर ही बैठ सकता था.

लेकिन अब दर्शकों के साथ-साथ फिल्म इंडस्ट्री के लिए अच्छी खबर आ रही है. सिनेमाघरों को आज 100 प्रतिशत कैपिसिटी को मिली इजाजत मिल गई है. यानी अब थिएटर्स में हर सीट पर ही लोगों के लिए बैठने की व्यस्था होगी.

सिनेमा घरो में 100 प्रतिशत क्षमता को मिली इजाजत के बाद फिल्म बिजनेस से जुड़े हर शख्स में खुशी की लहर है. जाने-माने ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर ये खुशखबरी दी है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर इसे ‘बिग एनाउंटसमेंट’ बताते हुए लिखा- ‘BIGGG NEWS… सिनेमा/थिएटर/मल्टीप्लेक्स में 100% सीटिंग क्षमता के मिली इजाजत’.

वहीं इसके साथ सुरक्षा और सतर्कता में भी सावधानी बरती जाएगी. इसके लिए कुछ गाइडलाइन्स भी सामने आई हैं. जैसे 6 फीट की सोशल डिस्टेंसिंग रखनी और मास्क पहनना अनिवर्य करना, सैनेटाइजर हर जगह उपलब्ध रखना और आरोग्य सेतु एप का इस्तेमाल अनिवार्य जैसी गाइडलाइन्स सिनेमागरों को फॉलो करनी होंगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com