केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री शुक्रवार दिन में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिले। दोनों नेताओं के बीच में काफी देर बैठक चली। मनीष सिसोदिया ने इस बैठक को सकारात्मक बताया।

मनीष सिसोदिया ने सीतारमण से मिलने के बाद कहा कि दिल्ली के विकास को लेकर हमारी सकारात्मक बातचीत हुई। मैंने उनसे मांग की कि केंद्रीय करों में दिल्ली की जो हिस्सेदारी है उसे वह हमें दें। उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह इस मामले को देखेंगी।

बेहद तल्ख चुनावी जंग जीतकर सत्ता हासिल करने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। गृह मंत्री के कृष्णा मेनन मार्ग स्थित आवास में दोनों नेताओं के बीच करीब 15 मिनट तक बातचीत हुई। इस दौरान दिल्ली के विकास से जुड़े मसलों पर चर्चा हुई।

बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से वार्ता में कहा कि गृह मंत्री के साथ बैठक काफी सार्थक रही। इसमें दिल्ली के अलग-अलग मुद्दों पर विमर्श हुआ। मोटे तौर पर सहमति बनी कि दिल्ली के विकास के लिए केंद्र और दिल्ली सरकार को मिलकर काम करना चाहिए।

इसे दोनों ने स्वीकार किया और मिलकर काम करने का निर्णय लिया। शाहीन बाग से जुड़ा सवाल पूछने पर केजरीवाल ने कहा कि इस मुद्दे पर कोई बात नहीं हुई।

बाद में अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा कि दिल्ली में अधिकार और जिम्मेदारी का बंटवारा है। दिल्ली देश की राजधानी है और इसके विकास के लिए केंद्र और राज्य मिलकर काम करेंगे। महिला सुरक्षा समेत विभिन्न मामलों पर साथ मिलकर काम होगा, ताकि किसी भी तरह के मतभेद से बचा जा सके।

उल्लेखनीय है कि आप संयोजक अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली के चुनाव में अपनी-अपनी पार्टी का चेहरा थे। भाजपा व आप की तरफ से एक-दूसरे के खिलाफ तीखी बयानबाजी हुई थी। इससे चुनावी माहौल काफी तल्ख हो गया था। दिल्ली में सरकार बनने के बाद दोनों की पहली मुलाकात काफी सकारात्मक रही।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com