केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले सीएम धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भेंट कर मंत्रालय का दायित्व मिलने पर उन्हें शुभकामनाएं दी और राज्य में संचार सेवाओं के विस्तार को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। धामी ने राज्य में संचार व्यवस्था से वंचित क्षेत्रों में टावर लगाकर संचार व्यवस्था को बेहतर बनाने का अनुरोध करते हुए कहा कि पिथौरागढ़ के सीमांत क्षेत्र के गांवों में संचार सुविधाओं के विस्तार तथा रिलाइन्स जिओ द्वारा गुुंजी में लगाए गए टावर को संचालित कराए जाने का अनुरोध किया।

धामी ने केंद्रीय मंत्री से नैनीताल के तल्लीताल स्थित डाकघर को पर्वतीय पर्यटन नगर की यातायात समस्या के समाधान के लिए कहीं अन्यत्र भेजने को जनहित में बताया और कहा कि नैनीताल में पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है और बाबा नीम करौली महाराज के आश्रम ‘श्री कैंची धाम’ के कारण यहां श्रद्धालुओं की संख्या में बहुत तेजी से बढ़ रही है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री को यह भी बताया कि नैनीताल की यातायात समस्या के निवारण के लिए आईआईटी, दिल्ली ने एक अध्ययन किया और नैनीताल के मुख्य चौराहे पर स्थित पोस्ट ऑफिस को जाम की समस्या का प्रमुख कारण माना है।

मुख्यमंत्री ने सिंधिया से नैनीताल शहर को जाम से बचने के लिए नैनीताल नगर के मुख्य चौराहे पर स्थित डाकघर को अन्यत्र शिफ्ट करने के अनुरोध के साथ ही 4जी सैचुरेशन स्कीम के अन्तर्गत भारत संचार निगम-बीएसएनएल द्वारा उत्तराखंड में 638 टावर स्थापित किए जाने थे, जिसमें से 481 टावर के लिए भूमि अधिग्रहण की जरूरत थी। उत्तराखंड सरकार द्वारा भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही पूर्ण कर ली गई है लेकिन अब तक अभी 224 टावर ही लगाए गए है। उन्होंने संचार मंत्री से बीएसएनएल को त्वरित कार्यवाही हेतु निर्देशित करने का आग्रह किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com