‘कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट की रोक स्वागतयोग्य है किसानों के न्याय की दिशा में उठाया गया सकारात्मक कदम है : NCP के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक

उच्चतम न्यायालय की ओर से केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों के अमल पर रोक लगाए जाने के आदेश का राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने स्वागत किया है।  शरद पवार की अगुवाली वाली एनसीपी ने इसे किसानों के लिए न्याय की दिशा में उठाया गया एक सकारात्मक कदम बताया है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के आंदोलन से उत्पन्न स्थिति का समाधान खोजने के प्रयास में तीनों विवादास्पद कानूनों के अमल पर रोक लगाई। इसके साथ ही अदालत ने किसानों की शंकाओं और शिकायतों पर विचार के लिए एक उच्च स्तरीय समिति भी गठित की।

महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने ट्वीट के जरिए सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘कृषि कानूनों के अमल पर उच्चतम न्यायालय की रोक स्वागतयोग्य और किसानों के लिए न्याय की दिशा में उठाया गया सकारात्मक कदम है।’

मलिक ने कहा, ‘केंद्र सरकार को अब इस तरह से काम करने का अपना अड़ियल रवैया छोड़ देना चाहिए और अपनी भूल को स्वीकार कर उसे ठीक करना चाहिए।’ उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार में कांग्रेस के साथ एनसीपी भी एक घटक है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com