कुरुक्षेत्र: उपराष्ट्रपति करेंगे कल अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव का शुभारंभ

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ व मुख्यमंत्री मनोहर लाल कल रविवार को धर्मनगरी पहुंचेंगे, जहां वे अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव का विधिवत रूप से शुभारंभ करेंगे। सबसे पहले कुुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय में वसुधैव कुटुंबकम श्रीमद्भगवद् गीता और वैश्विक एकता विषय पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद ब्रह्मसरोवर तट पर असम पवेलियन, हरियाणा पवेलियन, सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति कार्य विभाग की राज्यस्तरीय प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे और फिर महापूजन व महाआरती में शिरकत करेंगे। इसके उपरांत गीता ज्ञान संस्थानम के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

उपराष्ट्रपति आगमन को लेकर चारों ओर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद होगी, जिसको लेकर शुक्रवार को ही धारा 144 लागू किए जाने के आदेश जिलाधीश की ओर से जारी कर दिए गए हैं। इनके चलते वीआईपी मार्ग व उसके आसपास 100 मीटर के दायरा तक सड़क के दोनों तरफ कोई भी वाहन खड़ा नहीं हाेने दिया जाएगा तो वहीं वीआईपी मार्ग के 100 मीटर की परिधि के क्षेत्र में पांच या इससे अधिक लोगों के एकत्रित होने, लाठी, डंडे, तलवार, गंडासी, आग्नेय शस्त्र व अन्य किसी प्रकार के घातक हथियार लेकर चलने, खुला पेट्रोल, डीजल की बोतल, कैन पर पूर्णत: प्रतिबंध, हैलीपेड स्थल, वीआईपी मार्ग के कार्यक्रम स्थल तथा आसपास ड्रोन, ग्लाइडर उड़ाने, कार्यक्रम स्थल के 500 मीटर के दायरे और मार्गों के दोनों तरफ किसी भी प्रकार के धरना प्रदर्शन करने पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा।

दिनभर लिया गया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा, आज होगी फुल ड्रेस रिहर्सल
उपराष्ट्रपति आगमन को लेकर जहां दिनभर जिला उपायुक्त शांतनु शर्मा व एसपी एसएस भौरिया हैलिपेड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। वहीं कार्यक्रम को लेकर रिहर्सल की गई जबकि फुल ड्रेस रिहर्सल आज शनिवार की जाएगी। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े निर्देश दिए गए हैं। उधर, सुरक्षा एजेंसियों की ओर से भी शुक्रवार को सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। इसके लिए टीम हेलिकॉप्टर लेकर कुवि खेल मैदान में बनाए जाने वाले हैलीपैड पर पहुंची। इस दौरान जिला उपायुक्त, एसपी व अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। वहीं उपराष्ट्रपति के आगमन को लेकर आसपास के अन्य जिलों से भी फोर्स बुलाई गई है तो वहीं जिला पुलिस अधीक्षक ने भी सभी पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर कड़े निर्देश दिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com