किसानों को भी लगेगा कोरोना का टीका, CM मनोहर लाल ने कुंडली बॉर्डर पर टीकाकरण के लिए शिविर लगाने की घोषणा की

दिल्ली की तमाम सीमाओं पर कृषि कानून केे विरोध में तीन महीने से अधिक समय से प्रदर्शन कर रहे किसानों को भी कोरोना का टीका लगाया जाए। यह मांग भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने रखी है। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी किसानों को टीका लगे और मैं भी टीका लगवाऊंगा।

राकेश टिकैत के इस बयान से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वह चाहते हैं कि प्रदर्शनस्थल पर ही किसानों को टीका लगे। हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सरकार ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है।

कुंडली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बॉर्डर पर कोविड-19 टीकाकरण के लिए शिविर लगाने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री की घोषणा के साथ ही बॉर्डर पर शिविर स्थापित हो गए हैं और इनमें बुधवार से ही किसानों का टीकाकरण शुरू हो गया है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि कुंडली बॉर्डर पर स्थित रसोई ढाबा में कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। कई किसानों ने टीका लगवा लिया है।

वहीं हरियाणा सरकार ने प्रतियोगिताओं के लिए खेल फेडरेशन को कोविड-19 मानदंडों का सख्ती से पालन करने को कहा है। सरकार ने साफ किया है कि प्रतियोगिता के दौरान अगर कोई खिलाड़ी संक्रमित होता है तो उसके लिए फेडरेशन जिम्मेदार होगी। इसलिए फेडरेशन कोविड 19 से बचाव के लिए जरूरी मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का अनुपालन करे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com