कितना खास है ये 4G WristPhone? यहां जानिए खूबियां और खामियां

Fireboltt Dream को आप 6999 रुपये में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते हैं। अगर आप इसे पहली बार किसी की कलाई पर देखेंगे तो एक बार को लगेगा कि ये Apple Watch Ultra है क्या? रिस्टफोन Android 8.1 Oreo पर चलता है। साथ ही इसे 2GB रैम और 16GB की इंटरनल मेमोरी मिलती है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

पॉपुलर स्मार्टवॉच निर्माता कंपनी Fireboltt ने कुछ दिनों पहले Fireboltt Dream को लॉन्च किया है, जिसे आप 6,999 रुपये में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते हैं। इस WristPhone को हम पिछले 3-4 महीनों से यूज कर रहे हैं। आइए, इसकी खूबियों और खामियों के बारे में जान लेते हैं।

डिजाइन

अगर आप इसे पहली बार किसी की कलाई पर देखेंगे ,तो एक बार को लगेगा कि ये Apple Watch Ultra है क्या? Fire-Boltt Dream में रेक्टेंगुलर डायल है। इसके दाईं ओर क्राउन, उसके बाद एक बटन और बाईं ओर नैनो-सिम स्लॉट दिया गया है। स्मार्टवॉच का ब्लैक कलर में पेश किया गया है और आप इसे सिलिकॉन, मेटल या फिर लेदर स्ट्रैप ऑप्शन के साथ खरीद सकते हैं।

बैटरी और डिस्प्ले

इस स्मार्टवॉच का बैटरी बैकअप थोड़ा सा परेशान कर सकता है। आप इसे एक बार फुल चार्ज करके दिन भर ही चला सकते हैं। हालांकि, इसके चार्जिंग का समय भी ज्यादा नहीं हैं, ये 2 घंटे से भी कम समय में पूरी तरह चार्ज हो जाती है।

रिस्टफोन Android 8.1 Oreo पर चलता है। साथ ही इसे 2GB रैम और 16GB की इंटरनल मेमोरी मिलती है। इसे 2.0 इंच का स्क्रीन पैनल मिला है, जो कि 600 निट्स तक की ब्राइटनेस के साथ आती है।

परफॉरमेंस

फोटो/वीडियो शूट करने के अलावा आप इससे वो सभी काम कर सकते हैं, जो एक स्मार्टफोन करता है। इसे कोई कैमरा नहीं दिया गया है। रिस्टफोन का ओवरऑल परफॉरमेंस बेहतर है। आप इसमें वीडियो और ऑडियो प्ले कर सकते हैं, लेकिन छोटी डिस्प्ले और स्पीकर की कम साउंड आपको परेशान करेगी।

इसकी रैम केवल 2 GB है, ऐसे में अगर ज्यादा App डाउनलोड करते हैं और उन्हे रन कराते हैं, तो ऑपरेट करते समय थोड़ा-बहुत लैग भी महसूस होगा। 600 निट्स तक की ब्राइटनेस वाली ये वॉच आपको चिलचिलाती धूप में परेशान करने वाली है।

हमारा फैसला

अगर आप एक स्टैंडअलोन डिवाइस तलाश रहे हैं, तो ये आपके लिए एक बेहतरीन प्रोडक्ट है। खरीदने से पहले ये जरूर ध्यान रखें कि Fireboltt Dream खुद एक SmartPhone है, इसलिए आप इसे अपने फोन से नहीं कनेक्ट कर पाएंगे। ऐसे में हमारा मानना है कि आप इस स्मार्टवॉच को घड़ी और सेकेंडरी फोन के हिसाब से यूज कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com