किंग चार्ल्स की बहू और ऋषि सुनक समेत कई लोगों पर की गई नस्लवादी टिप्पणी

लंदन के छह पूर्व पुलिस अधिकारियों को गुरुवार को व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक और नस्लवादी स्टेटस शेयर करने के लिए जेल की सजा सुनाई गई है। इस मैसेज में मेघन, डचेस ऑफ ससेक्स और शाही परिवार के अन्य सदस्यों का संदर्भ भी शामिल था।

नक्सलवाद और भेदभावपूर्ण मैसेज का मामला

सजा की सुनवाई के बाद एक बयान में मेट्रोपॉलिटन पुलिस के भ्रष्टाचार विरोधी और दुर्व्यवहार कमान का नेतृत्व करने वाले कमांडर जेम्स हरमन ने कहा, “इन संदेशों की नस्लवादी और भेदभावपूर्ण बातें काफी भड़काऊ थीं।”

हरमन ने कहा, “प्रतिवादियों ने पुलिस अधिकारी के रूप में कार्य किया था, जिससे यह मामला पुलिसिंग में विश्वास को और नुकसान पहुंचा सकता है।” मालूम हो कि यह सभी अधिकारी रिटायर हो चुके हैं।

किंग चार्ल्स की बहू पर की गई टिप्पणी

तीन संदेशों में किंग चार्ल्स के छोटे बेटे प्रिंस हैरी की पत्नी मेघन के बारे में नस्लवादी टिप्पणियां की गई थीं। मेघन की मां अश्वेत हैं और उनके पिता श्वेत हैं। इन मैसेज में से एक में दिवंगत महारानी एलिजाबेथ और उनके पति प्रिंस फिलिप की तस्वीर भी शामिल थी, जबकि अन्य में चार्ल्स के सबसे बड़े बेटे और उत्तराधिकारी प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट के साथ-साथ ब्रिटेन के पहले अश्वेत प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का भी जिक्र था।

कुछ अधिकारियों ने स्वीकार किया अपराध

पूर्व अधिकारियों में से पांच, जिनकी उम्र 60 वर्ष से अधिक थी, उन्होंने सितंबर में आपत्तिजनक संदेश भेजने का आरोप स्वीकार कर लिया है और सभी को गुरुवार को छह से 14 सप्ताह के कारावास की सजा सुनाई गई और 12 महीने के लिए निलंबित कर दिया गया।

पांचों लोगों ने पुलिस के विभिन्न विभागों में काम किया था, लेकिन सभी ने डिप्लोमैटिक प्रोटेक्शन ग्रुप में काम किया था, जिसके पिछले दो वर्षों में एक पूर्व सदस्य को हत्या और दुष्कर्म का दोषी ठहराया गया है और दूसरे को 24 दुष्कर्म और अन्य यौन संबंधों को अंजाम देने के लिए जेल भेजा गया है।

2 महीने से अधिक की सजा और 12 महीने का सस्पेंशन

62 वर्षीय माइकल चैडवेल ने आपत्तिजनक संदेश भेजने के एक मामले सभी आरोपों को अस्वीकार किया, लेकिन पिछले महीने सिटी ऑफ लंदन मजिस्ट्रेट कोर्ट में सुनवाई के बाद उन्हें दोषी ठहराया गया। चैडवेल को 10 सप्ताह के कारावास की सजा सुनाई गई और 12 महीने के लिए निलंबित कर दिया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com