कानपुर में राहूकाल ने रोका कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मंत्री श्रीप्रकाश का नामांकन

कानपुर लोकसभा सीट पर चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। दो अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद प्रत्याशियों में तेजी आ गई है। प्रत्याशियों ने शुभ मुहुर्त में नामांकन कराने के लिए अलग-अलग तिथियां तय की हैं। इसी क्रम में तीन अप्रैल को कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीप्रकाश को नामांकन कराना था लेकिन राहूकाल ने उनका नामांकन रोक दिया।

कानपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने पुराने दिग्गज नेता पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल को उम्मीदवार बनाया है। कानपुर और अकबरपुर सीट के लिए दो अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है, इसके लिए कलेक्ट्रेट में तैयारियां की गई हैं। कानपुर सीट के प्रत्याशियों के लिए डीएम कोर्ट कक्ष तथा अकबरपुर सीट के उम्मीदवारों के लिए एडीएम सिटी कोर्ट कक्ष में नामांकन की व्यवस्था की गई है। प्रत्याशियों ने भी शुभ मुहुर्त के अनुसार नामांकन कराने की तिथियां तय की हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस प्रत्याशी श्रीप्रकाश जायसवाल ने तीन अप्रैल को सुबह ग्याहर बजे नामांकन की तैयारी की थी।

कांग्रेस के जिला कार्यालय से सुबह दस बजे जुलूस उठना था। सुबह से समर्थक जिला कार्यालय पहुंच गए लेकिन तय समय पर जब जुलूस नहीं उठा तो कार्यकर्ता आपास में चर्चाएं करने लगे। कांग्रेस सूत्रों की मानें तो पंडित से वार्ता के बाद प्रत्याशी श्रीप्रकाश जायसवाल ने नामांकन का समय तीन घंटे के लिए टाल दिया और दो बजे नामांकन दाखिल करने की बात कही। जब इसपर स्थानीय नेताओं ने जानकारी जुटाई कि अचानक कार्यक्रम क्यों टाल दिया गया तो सामने आया कि पंडित ने सुबह ग्यारह बजे से राहूकाल होने के कारण नामांकन से रोक दिया था। इसके चलते नामांकन का समय तीन घंटे के लिए टालना पड़ गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com