कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति CBI जांच की मांग, CM येदियुरप्पा से किया आग्रह

कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति, जिनका घर 11 अगस्त को बेंगलुरु के कुछ हिस्सों में हुई हिंसा के दौरान नष्ट हो गए थे, अब उन्होंने घटना की सीबीआई जांच की मांग की है। मूर्ति ने मीडिया को फोन पर बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से इस मामले को सीबीआई को देने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि चुनाव क्षेत्र के उन लोगों को मुआवजा प्रदान करें जिन्होंने घटना में अपना घर, वाहन आदि खो दिया है। मैंने अपने परिवार की सुरक्षा के लिए भी अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री ने कल से सुरक्षा प्रदान करने का आश्वासन दिया है।” उस जांच को पारदर्शी तरीके से किया जाएगा, ।

कर्नाटक सरकार ने सोमवार को बेंगलुरु हिंसा में दोषियों से नुकसान की लागत वसूलने का फैसला किया, मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा। उन्होंने कहा कि सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार दावा आयुक्त की नियुक्ति के लिए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी।

येदियुरप्पा ने ट्वीट करते हुए बताया कि हमारे सरकार ने केजी हल्ली और डीजी हल्ली में हिंसक घटनाओं में सार्वजनिक और निजी संपत्ति को हुए नुकसान का आकलन करने और दोषियों से लागत वसूलने का फैसला किया है। हम माननीय उच्च न्यायालय में माननीय के अनुसार दावा आयुक्त की नियुक्ति के लिए संपर्क करेंगे। सुप्रीम कोर्ट का आदेश।

पुलिस ने कहा कि इससे पहले एक और आरोपी को हिंसा के संबंध में गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि आरोपी की पहचान समीउद्दीन के रूप में हुई है। बेंगलुरु हिंसा के सिलसिले में रविवार को कुल 35 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था, कुल मामलों में गिरफ्तारी की संख्या 340 हो गई है।

डीजे होली और केजी हल्ली पुलिस स्टेशन की सीमा के तहत आने वाले क्षेत्रों में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लगाने को भी 18 अगस्त को सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया गया है। क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। क्षेत्र में धारा 144 को दो बार बढ़ाया गया है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com