‘कांग्रेस पार्टी अब पूरी तरह से खत्म हो चुकी है अब इसे जिंदा नहीं किया जा सकता: आप नेता राघव चड्ढा

राजस्थान में चल रहे राजनीतिक बवाल के बीच दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) ने कांग्रेस पर तंज कसा है. AAP प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कांग्रेस के राजनीतिक हालात पर टिप्पणी करते हुए गोवा, कर्नाटक और मध्य प्रदेश का उदाहरण दिया है.

राघव चड्ढा ने कहा, ‘कांग्रेस अब पूरी तरह से खत्म हो चुकी है और बीते कुछ समय की घटनाओं के आधार पर कहा जा सकता है कि यह पार्टी वेंटिलेटर पर चली गई है. अब प्लाज्मा थेरेपी या किसी भी अन्य विधि से इसका इलाज संभव नहीं है. कांग्रेस पार्टी मृत अवस्था में पहुंच चुकी है और अब इसे जिंदा नहीं किया जा सकता है.

राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान की तरफ इशारा करते हुए AAP प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

उन्होंने कहा, ‘अगर आप कांग्रेस को वोट देते हैं, तो थोड़े दिन बाद कांग्रेस वो वोट बीजेपी को बेच देगी. कांग्रेस के विधायक जिनको आप जीताएंगे, वो आपका वोट पैसे लेकर बीजेपी को बेच देंगे.’

राघव चड्ढा ने राजस्थान में मचे राजनीतिक बवाल को लेकर कहा, ‘आज पूरा देश कोरोना की महामारी से जूझ रहा है. इतिहास में ऐसा पहली बार देखने को मिला है, जब मानव जाति के ऊपर इतना बड़ा संकट आया है. ऐसे समय में सभी सरकारों और राजनीतिक दलों को मिलकर जनता के बारे में सोचना चाहिए. कोरोना को कम करने के बारे में सोचना चाहिए.

कोरोना से हो रही मौतों को कम करने के बारे में सोचना चाहिए. हालांकि ऐसे समय में हम लोग देख रहे हैं कि किस तरह से राजस्थान के अंदर एक पार्टी विधायकों को बेचने में लगी हुई है और एक पार्टी विधायकों खरीदने में लगी हुई है.’

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने कहा, ‘कांग्रेस को गोवा में लोगों ने वोट दिया. कांग्रेस की सरकार बनाई, लेकिन क्या हुआ? कांग्रेस के सारे विधायक बीजेपी में जाकर मिल गए और वहां पर कांग्रेस की बजाय बीजेपी की सरकार बन गई. लोगों ने कांग्रेस की सरकार बनाई, लोगों ने कांग्रेस को वोट दिया और सारा का सारा वोट कांग्रेस ने बीजेपी को बेच दिया.

कर्नाटक का जिक्र करते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि कर्नाटक में क्या हुआ, लोगों ने कांग्रेस की सरकार बनाई और वहां भी लोगों के साथ यही धोखा हुआ, वहां पर भी कुछ दिन बाद बीजेपी की सरकार बन गई. मध्य प्रदेश में भी यही हुआ और अब राजस्थान में भी यही होने जा रहा है.

आम आदमी पार्टी के भविष्य की बड़ी पार्टी बनने का दावा करते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी है. एक नई पार्टी है, ऊर्जा वाली पार्टी है और युवाओं की पार्टी है.

पिछले 5 साल के अंदर आम आदमी पार्टी ने शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी के अलावा कोरोना से निपटकर दिखाया है. ऐसे में आज पूरा देश आम आदमी पार्टी से उम्मीद करता है कि आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर देश को विकल्प देगी.

AAP प्रवक्ता राघव चड्ढा ने सवालिया अंदाज में कहा कि क्या आम आदमी पार्टी के पास पूरे देश के अंदर संगठन नहीं है? क्या आम आदमी पार्टी लोगों की उम्मीदों को पूरा करके राष्ट्रीय स्तर पर विकल्प नहीं दे पाएगी? यह तो समय बताएगा कि आज जो समय और परिस्थितियों ने आम आदमी पार्टी के ऊपर जिम्मेदारी डाली है, उसको आम आदमी पार्टी कैसे निभा पाएगी?

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com