कर्नाटक में 17 नवंबर से खुल रहे हैं डिग्री, डिप्लोमा और इंजीनियरिंग कॉलेज

कर्नाटक में 17 नवंबर से खुल रहे हैं डिग्री, डिप्लोमा और इंजीनियरिंग कॉलेज

बेंगलुरु। कर्नाटक सरकार (Karnataka government) ने शुक्रवार को इंजीनियरिंग, डिप्लोमा और डिग्री कॉलेजों को दोबारा खोलने का फैसला किया है। ये सभी कॉलेज कोविड-19 महामारी के कारण बंद कर दिए गए थे जो अब दोबारा 17 नवंबर को खोले जाएंगे। उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वथ नारायण (C N Ashwath Narayan) ने कहा, ‘मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में कॉलेजों को दोबारा खोलने का निर्णय लिया गया। इंजीनियरिंग, डिप्लोमा और डिग्री कॉलेज शुरू हो जाएंगे।’

मीटिंग के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा विद्यार्थियों के पास विकल्प होगा कि या तो वे क्लास में उपस्थित हों या फिर ऑनलाइन ही एजुकेशन लें या फिर दोनों ही जरिया अपनाएं। उन्होंने आगे कहा, ‘विद्यार्थी ऑनलाइन रजिस्टर करा सकते हैं और जो कॉलेज आकर पढ़ाई करना चाहते हैं उन्हें अपने माता-पिता से इसके लिए अनुमति लेनी होगी।

साथ ही उन्होंने कहा कि आवश्यक सुरक्षाओं के लिए SOPs जारी करते हुए इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएगा कि क्लास करने के लिए कितनी संख्या में विद्यार्थी मौजूद हैं और कितनी बैच चलाई जाएगी। हायर एजुकेशन विभाग के इंचार्ज नारायण ने कहा कि SC/ST, सोशल वेलफेयर और ओबीसी हॉस्टल में रहने वाले छात्रों के लिए तमाम आवश्यक कदमों को उठाया जाएगा और अनिवार्य व्यवस्था बनाई जाएगी। क्लासेज के सुचारू तौर पर संचालन को लेकर आवश्यक परिवहन व्यवस्थाएं भी की जाएंगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com