करोड़ों यूजर्स को अगले माह लगेगा बड़ा झटका, GMAIL की ख़ास सर्विस होगी बंद

करोड़ों यूजर्स को अगले माह लगेगा बड़ा झटका, GMAIL की ख़ास सर्विस होगी बंद

गूगल ने जानकारी देते हुए कहा है कि उसकी सर्विस Inbox Gamil को 2 अप्रैल के बाद पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा. साथ ही आपको बता दें कि इसके लिए गूगल ने यूजर्स को पहले ही नोटिफिकेशन भेजना भी शुरू कर दिया है. जहां बताया गया था कि इसे मार्च के आखरी में शटडाउन कर दिया जायेगा लेकिन अब गूगल ने कंफर्म करते हुए कहा कि यूजर्स 2 अप्रैल के बाद इसका इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. मतलब यह इस दिन से पूरे तरह बंद हो जाएगी. करोड़ों यूजर्स को अगले माह लगेगा बड़ा झटका, GMAIL की ख़ास सर्विस होगी बंद

जानकारी के लिए बता दें कि Inbox by Gmail के बंद होने से पहले गूगल प्ले स्टोर से ही इसे हटा दिया गया है. आपको जानकारी की लिए बता दें कि साल 2014 में gmail के इस ऐप को लॉन्च किया गया था. खबर है कि इसे गूगल ने प्रोडक्टिविटी बढ़ाने के लिए लॉन्च किया था जिसका इस्तेमाल खास तौर पर वे यूजर्स करते थे जिनको दिन में ज्यादा ई- मेल मिलते थे, इसकी मदद से यूजर्स ईमेल का ऑटो रिप्लाई कर सकते थे इसके आलावा यूजर्स को बंडल्स या बल्क रिप्लाई करने का भी ऑप्शन इसमें मिलता है. 

प्राप्त जानकारी की माने तो इस ऐप के बंद होने पर गूगल अपने Gmail ऐप में ऑटो रिप्लाई,इनलाइन अटैचमेंट जैसे फीचर्स इंटिग्रेड करने की तैयारी में भी है पिछले साल गूगल ने एक बयान में इसे लेकर बताया था कि 2014 में इनबॉक्स ईमेल सर्विस लॉन्च करने के 4 साल बाद हमने सीखा है की ईमेल को कैसे बेहतर बनाया जा सके. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com