कपूरथला : चंडीगढ़ से आई एनसीबी की टीम पर फायरिंग

फायरिंग के बीच एनसीबी की टीम पुलिस की मदद से मुख्य आरोपी को पकड़कर अपने साथ ले गई। थाना सदर की पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों की एक कार भी जब्त की है। वहीं, जख्मी कोरियर मालिक को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

कपूरथला में गुरुवार देर रात गांव सुन्नड़वाल के नजदीक सुखानी पुल पर एनडीपीएस एक्ट के एक मामले में छापेमारी करने आई नारकोटिक्स क्राइम ब्यूरो (एनसीबी) चंडीगढ़ की टीम पर फायरिंग का मामला सामने आया है। इसमें टीम संग आया कोरियर मालिक गोली लगने से जख्मी हो गया। 

थाना सदर की पुलिस को दी शिकायत में एनसीबी चंडीगढ़ के इंस्पेक्टर कुलदीप तोमर ने बताया कि वह 20 मार्च की रात करीब नौ बजे एसआई परमजीत कुल्लू, एसआई सोनू कुमार, कांस्टेबल मुकेश कुमार, कांस्टेबल विशाल पांडे, कांस्टेबल मिजान तोमर बासवारी अपनी दो गाड़ियों में सवार होकर चौकी काला संघिया कपूरथला पहुंचे। वहां से पुलिस कर्मियों को साथ लेकर 18 मार्च को लुधियाना से यूके कोरियर की आधा किलो अफीम के मामले को लेकर काला संघिया व आसपास के एरिया में जा रहे थे। उनके साथ एक कार में कोरियर मालिक व उनके कर्मी भी थे। 

उन्होंने बताया कि उनके पास पर्याप्त सुबूत थे कि उक्त अफीम गांव सुन्नड़वाल निवासी पलविंदर सिंह उर्फ पिंदा व इकबाल सिंह उर्फ सोनू ने ही यूके में किसी को कोरियर की थी। लोकल पुलिस की मदद से वह पिंदा के मामा इंद्रजीत सिंह के पास पहुंचे और उन्हें पिंदा व सोनू की शिनाख्त के लिए साथ ले लिया। पुलिस टीम जब उनकी तलाश कर रही थी तो रास्ते में एक सफेद रंग की बोलेनो कार आती दिखाई दी। इंद्रजीत सिंह ने बताया कि इस कार में पलविंदर पिंदा व इकबाल सोनू हैं। इस पर उन्होंने बोलेनो कार को रुकने का इशारा किया तो दोनों ने कार तेज रफ्तार से भगा ली। 

टीम ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया और हाईवे पर आ गए। जब उनकी कार नहीं दिखी तो वह उनकी तलाश में जुट गए। इसी बीच एक सफेद रंग की बोलेनो कार आती दिखाई दी। जिसके साथ ग्रे कलर की खुली कैंपर जीप भी थी। जिसमें 7-8 हथियारबंद लोग सवार थे। कुछ तेजधार हथियार से लैस थे। दोनों वाहन उनकी तरफ तेजी से आते हुए फायर करने लगे। कुलदीप के अनुसर उन लोगों ने चलते वाहनों से उन पर करीब 25-30 अंधाधुंध फायर किए। लेकिन उनकी टीम की कार तेज होने की वजह से बचाव हो गया। हालांकि उनके साथ चल रही कोरियर मालिक व उनके कर्मियों की कार में सवार विशाल शर्मा की जांघ में एक गोली लगी जिससे वह जख्मी हो गया। 

विशाल शर्मा को वह पिंदा व सोनू की शिनाख्त के लिए साथ लाए थे, क्योंकि इन दोनों ने ही पार्सल किया था। हमलावरों के दोनों वाहन फायर करते हुए आगे निकल गए। उनकी टीम की ओर से दोनों वाहनों का पीछा नहीं छोड़ा। उन्होंने बताया कि कुछ दूरी पर उनकी व पुलिस की टीम ने घेर कर पलविंदर सिंह उर्फ पिंदा सुखानी पुल के समीप बनी कोठियों से बोलेनो कार के साथ पकड़ लिया। बाकी आरोपी रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गए। 

चौकी काला संघिया के पुलिस कर्मियों ने जख्मी विशाल शर्मा निवासी मकसूदां को पहले सिविल अस्पताल कपूरथला लाया गया, जहां से उसे जालंधर रेफर कर दिया गया। थाना सदर के एसएचओ मुकेश कुमार ने बताया कि मुख्य आरोपी पलविंदर सिंह उर्फ पिंदा, इकबाल सिंह उर्फ सोनू, कुलविंदर सिंह उर्फ किंदा सभी निवासी गांव सुन्नड़वाल, बल्ली निवासी काला संघिया व कांता निवासी गांव कोहाला व आठ-दस अज्ञात लोगों के खिलाफ सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की ओर से छापेमारी की जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com