ये एप्लीकेशन देगा अलर्ट, ओवर स्पीड लिमिट पर कटेगा चालान…

हमारा चालान कई बार गाड़ी चलाते समय ओवर स्पीड के चक्कर में कट जाता है. हमें ये पता ही नहीं चल पाता है कि स्पीड लिमिट कब ज्यादा हो गई. इस परेशानी से निजात पाने के लिए Google ने अपने एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के Google Maps का नया वर्जन पेश कर दिया है. इसके तहत Maps आपको यह दिखाएगा कि आप किस स्पीड पर आपकी कार चला रहे हैं.

ऐसे में अगर स्पीड लिमिट क्रॉस करेंगे तो यह आपको प्रॉमप्ट कर देगा और आपको ओवर स्पीड लिमिट के कारण लग सकने वाले चालान से मुक्त दिलाएगा. इस फीचर को Speedometer का नाम दिया गया है. यह फीचर यूजर को सेटिंग्स में लेगा जिसे मैनुअली ऑन किया जा सकता है. रोलआउट करने के बाद इस फीचर को स्पीड लिमिट फीचर के साथ उपलब्ध कराया जाएंगा. आपको किसी भी रूट पर Speedometer की मदद कितनी स्पीड लिमिट होनी चाहिए इसकी जानकारी मिलेगी. यह ड्राइवर को अलर्ट देगा कि वो स्पीड लिमिट के अंदर गाड़ी चला रहे हैं या नहीं. जब यह फीचर ऑन होगा तो ड्राइविंग स्पीड Google Maps नीचे की तरफ बायीं ओर दिखाई देगी. स्पीड इंडीकेटर कलर बदलकर इस बात का संकेत देगा कि आप किस स्पीड में गाड़ी चला रहे हैं.

अगर आप स्पीड लिमिट से ज्यादा गाड़ी चला रहे हैं तो यह इंडीकेटर लाल हो जाएगा. संभावना खत्म इससे ओवर स्पीड लिमिट से कटने वाले चालान की भी हो जाएगी. कुछ बुक्स भी Google Maps से संबंधित उपलब्ध कराई गई है. इनमें से एक का नाम Things You Didn’t Know You Could Do With Google Maps है. आपके फोन की इंटरनेट स्पीड के चलते कभी-कभी रिजल्टस में देरी हो सकती हैं. ऐसे में हमेशा अपनी कार के speedometer पर नजर बनाए रहें. इस तरह Google Maps में ऑन करें Speedometer सबसे पहले अपने फोन में Google Maps को ओपन करें. इसके बाद Menu में जाकर Settings पर टैप करें और Navigation में जाएं. अब Driving options के अंदर Speedometer को ऑन कर दें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com