ओडिशा-असम को आज 79 हजार करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन व चार फरवरी को दो दिवसीय दौरे पर ओडिशा व असम जाएंगे। वह आज दोपहर लगभग 2:15 बजे, ओडिशा के संबलपुर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान 68,000 करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्‍यास रखेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री असम जाएंगे।

ओडिशा के लिए 68 करोड़ और असम के लिए 11 हजार करोड़

प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा के लिए 68 हजार करोड़ रुपये और असम के लिए 11 हजार करोड़ रुपये की बहुआयामी विकास परियोजनाओं को लांच करेंगे। वह ओडिशा के संबलपुर में 2400 के मेगा थर्मल पावर प्लांट एनएलसी इंडिया लिमिटेड की आधारशिला रखेंगे तथा अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। असम में कामाख्या दिव्य परियोजना (मां कामाख्या एक्सेस कारिडोर) का शिलान्यास करके श्रद्धालुओं के लिए कई विश्वस्तरीय सुविधाओं के लिए आधारशिला रखेंगे।

पीएम ऊर्जा गंगा योजना का करेंगे उद्घाटन

ओडिशा को नेशनल गैस ग्रिड से जोड़ने को 2450 करोड़ रुपये की पीएम ऊर्जा गंगा योजना का उद्घाटन होगा, जो 412 किमी लंबी धामरा-अंगुल पाइपलाइन खंड को जगदीशपुर-हल्दिया व बोकारो-धामरा प्रोजेक्ट से जोड़ रही है। मोदी 2,045 करोड़ की तीन परिवर्तनकारी राजमार्ग परियोजना का भी लोकार्पण करेंगे।

गुवाहाटी को 11,599 करोड़ रुपए की देंगे सौगात

पीएम मोदी संबलपुर में आइआइएम कैंपस का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री शनिवार यानी आज शाम गुवाहाटी में 11,599 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए पीएम-देवीएनई स्कीम के तहत 498 करोड़ रुपये की मां कामाख्या दिव्य परियोजना की नींव रखेंगे। गुवाहाटी एयरपोर्ट के नए टर्मिनल को जुलाई तक पूरा किया जाएगा।

गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज के ढांचागत विकास की आधारशिला रखेंगे

इससे मंदिर धाम को छह लेन की सड़क से जोड़ने को 358 करोड़ रुपये की परियोजना शुरू होगी। असोम माला-2 के तहत 3446 करोड़ रुपये से बनी 43 सड़कों का उद्घाटन होगा। मोदी 300 करोड़ की काझीरंगा कुठोरी से दिफू तक चार लेन की सड़क की आधारशिला रखेंगे।

चंद्रपुर में स्पोर्ट्स स्टेडियम व नेहरू स्टेडियम को फीफा स्तरीय फुटबाल स्टेडियम बनाने की शुरुआत करेंगे। गुवाहाटी मेडिकल कालेज के ढांचागत विकास परियोजना की आधारशिला रखेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com