ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट के नतीजे घोषित

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) दिल्ली ने बीए एलएलबी (ऑनर्स), एलएलएम और पीएचडी कोर्सेस में दाखिले के लिए आयोजित किए गए ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (AILET) के नतीजों की घोषणा कर दी है। विश्वविद्यालय द्वारा प्रवेश पत्र परीक्षा परिणाम (AILET 2024 Result) बुधवार, 13 दिसंबर 2023 को घोषित किए गए। साथ ही, एनएलयू दिल्ली ने एआइएलईटी 2024 रिजल्ट के अंतर्गत परीक्षा में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स को स्कोर कार्ड भी जारी कर दिए हैं।

ऐसे डाउनलोड करें स्कोर कार्ड

ऐसे में जो स्टूडेंट्स एनएलयू दिल्ली द्वारा 10 दिसंबर 2023 को आयोजित ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट में सम्मिलित हुए थे, वे अपना परिणाम जानने और स्कोर कार्ड जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट, nationallawuniversitydelhi.in पर विजिट करें। इसके बाद होम पेज पर दिए गए परिणाम लिंक पर क्लिक करके या लॉग-इन लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार अपनी डिटेल भरकर सबमिट करके स्कोर कार्ड देख, प्रिंट और डाउनलोड करके सेव कर सकेंगे।

एनएलयू दिल्ली द्वारा जारी एआइएलईटी 2024 रिजल्ट नोटिस के मुताबिक बीएएलएलबी ऑनर्स के लिए 18044 कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन किया था और इनमें से 17,174 परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। इसी प्रकार, एलएलएम के लिए 1866 स्टूडेंट्स पंजीकृत थे, जबकि परीक्षाओं में 1457 ही सम्मिलित हुए।

काउंसलिंग 15 दिसंबर से

राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय ने यूजी, पीजी और रिसर्च कोर्सेस के एंट्रेंस नतीजों की घोषणा के साथ ही साथ दाखिले की प्रक्रिया पूरी करने के लिए आयोजित की जाने वाली काउंसलिंग का कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। विश्वविद्यालय के नोटिस के मुताबिक बीए एलएलबी (ऑनर्स) की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुक्रवार, 15 दिसंबर 2023 से किए जा सकेंगे। स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 22 दिसंबर तक पंजीकरण कर सकेंगे। इसके बाद पहली सूची 29 दिसंबर को जारी होगी। एलएलएम की काउंसलिंग के लिए भी रजिस्ट्रेशन 15 दिसंबर से ही शुरू होंगे और आखिरी तारीख 22 दिसंबर ही है। हालांक, पहली लिस्ट 28 दिसंबर को ही जारी हो जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com