ऐपल वॉच में मिलेगी फोटो ​खीचनें की सुविधा, ये है अन्य फीचर

अपने प्रॉडक्ट में ऐपल हाई-एंड टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करने के लिए जानी-जाती है. अब ऐसा ही कुछ ऐपल वॉच के साथ होने जा रहा है. हाल ही में ऐपल द्वारा सबमिट किए गए एक पेटेंट से पता चला है कि कंपनी ऐसी घड़ी लाने की सोच रही है जिससे तस्वीरें भी ली जा सकेंगी.वैसे तो ऐपल वॉच में कई सेंसर होते हैं लेकिन कैमरा एक भी नहीं.

यही वजह है कि इस डिवाइस से शूट नहीं किया जा सकता, लेकिन ऐसा नहीं है कि कंपनी ने इस बारे में कभी सोचा नहीं. कंपनी ने एक पेटेंट कराया है, जिससे पता चलता है कि वॉच के बैंड पर कैमरा होगा. यह कैमरा घड़ी के स्कॉयर डिस्प्ले पर नहीं, बल्कि बैंड पर लगा हो सकता है. जो यूजरों के लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकता है.

एक छोर पर यह कैमरा घड़ी के बैंड में फिट होगा, जिसके लिए ऐपल हिडन ऑप्टिकल केबल का इस्तेमाल करेगी. इसके जरिए फोटोग्राफ्ड डेटा को वापस वॉच में ट्रांसमिट किया जा सकेगा. बैंड में कैमरा होने की वजह से इसे यूजर्स ट्विस्ट करके आसानी से तस्वीरें ले सकेंगे. इस सिस्टम में यूजर्स को एक ऑप्शन मिलेगा जिसमें वे घड़ी के स्ट्रैप्स को खींचकर तस्वीर ले सकेंगे.

इतना ही नहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो ऐपल अपनी वॉच में एक नहीं बल्कि दो कैमरे देने की सोच रही है. ये कैमरे बैंड के ऑपोजिट ऑप्टिकल डायरेक्शन में होंगे जिससे 360 डिग्री विडियो और सेल्फी लेने में फ्लेक्सिबिलिटी रहेगी. अगर वाकई ऐपल ऐसा करता है, तो ऐपल वॉच को आईफोन का एक स्मॉल रिप्लेसमेंट भी कहा जा सकता है. इस डिवाइस में पहले से ही जीपीएस और सेल्युलर कनेक्टिविटी मौजूद है. हालांकि, अब तक यह सिर्फ एक पेटेंट है ऐसा जरूरी नहीं की कंपनी इस पर काम करेगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com