एयरपोर्ट अर्थारिटी ऑफ इंडिया ने अप्रेंटिस के पदों पर निकाली भर्ती

एयरपोर्ट अर्थारिटी ऑफ इंडिया ( Airports Authority of India) की ओर से अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। यह नियुक्तियां विभिन्न विभागों में की जाएंगी। फिलहाल, इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 31 जनवरी 2024 तक या उससे पहले www.aai.aero पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई भी एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

वैकेंसी डिटेल्स और आयु सीमा 

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 31/12/2023 को न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 26 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। जारी सूचना के अनुसार, कुल 130 पदों पर नियुक्तियां की जएंगी। इनमें से 55 आईटीआई ट्रेड के लिए, 45 डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए और 30 ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेड के लिए निकाली गई है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि साल 2019 या 2019 के बाद डिग्री/डिप्लोमा उत्तीर्ण अभ्यर्थी ही इस वैकेंसी के लिए पात्र हाेंगे। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर अप्लाई करें, क्योंकि आवेदन पत्र में गड़बड़ी पकड़ में आने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 

ऐसे होगा सेलेक्शन  

उम्मीदवारों का प्रोविजनल चयन परीक्षा में प्राप्त अंकों के (%) के आधार पर होगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार/दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। उन्हें यह सूचना केवल उनके पंजीकृत ईमेल आईडी के माध्यम से दी जाएगी। वहीं, ज्वाइनिंग के समय पर अंतिम चयन साक्षात्कार/प्रमाणपत्रों के सत्यापन और मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट के आधार पर होगा। ज्यादा जानकारी के लिए पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com