एमजे अकबर के बहाने भाजपा पर मायावती ने साधा निशाना

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती भी लंबे समय से बह रही ‘मी टू’ की बयार में शामिल हो गई हैं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर के बहाने भारतीय जनता पार्टी पर इस मामले में कोई कार्रवाई न करने पर हमला बोला है।

मायावती ने कहा कि सोशल मीडिया के अभियान ‘मीटू’ से घिरे नरेंद्र मोदी के विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर के संबंध में खुद उनके तथा भाजपा के रुख से देश स्तब्ध है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि देश में करीब एक दर्जन कामकाजी महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार, यौन शोषण व उत्पीडऩ आदि के आरोपों से घिरे केंद्रीय मंत्री को अपना स्वाभाविक बचाव करने की बजाए इन्हें चुनावी राजनीतिक रंग देने की बसपा तीव्र निंदा करती है।

मायावती ने कहा आरोपों के कठघरे में खड़े मंत्री से ज्यादा भाजपा तथा केंद्र सरकार की महिला सम्मान के प्रति असंवेदनशील व इनके घोर महिला विरोधी चाल, चरित्र को देश व दुनिया के सामने पूरी तरह से बेनकाब करता है। मायावती ने कहा कि वैसे तो महिलाओं की सुरक्षा, उनके आत्म सम्मान व स्वाभिमान के साथ ही यौन शोषण व उत्पीडऩ के मामले गंभीर बुराई के तौर पर समाज में हर जगह मौजूद हैं।

मायावती ने कहा कि अब तो सवाल उठ रहे हैं कि भारतीय संस्कृति की दुहाई देने वाली भाजपा, आरएसएस एंड कंपनी क्या इसी गलत तरीके से महिलाओं को अपमानित व उनकी सुरक्षा से खिलवाड़ करती रहेगी। मायावती ने कहा कि चुनावी स्वार्थ के लिए पीडि़त महिलाओं की आवाज को पूरी तरह से असंवेदनशील होकर एक सिरे से नजरअंदाज कर देना देश में कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि कोई असंभव नहीं है कि इसका खामियाजा भाजपा को आने वाले चुनाव में भुगतान पड़े।

मायावती ने कहा कि ऐसे समय में जब फिल्म जगह, खेल जगत, अखबारों की दुनिया व अन्य जगह पर ऐसे यौन उत्पीडऩ व शोषण के आरोपों के संबंध में काफी कार्रवाई के उदाहरण देखने को मिल रहे हैं। देश में हर तरफ ऐसी घटना पर निंदा और विरोध का माहौल है। इसके बाद भी भाजपा भाजपा व केंद्र सरकार के अपने मंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने की हठधर्मी वास्तव में सरकार के अहंकारी होने का भी प्रमाण है। भाजपा ने देश के हर बड़े मामले में लिप्त अपने नेता का हर स्तर पर बचाव करने का कुत्सित कार्य किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com