एबीवीपी शुरू करेगी अहमदाबाद का नाम बदलकर कर्णावती किए जाने की मुहिम..

 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कहा है कि वह अहमदाबाद का नाम बदलकर ‘कर्णावती’ करने की मांग को लेकर एक अभियान शुरू करेगी। अहमदाबाद का नाम बदलकर ‘कर्णावती’ करने का अभियान शुरू करने का प्रस्ताव मंगलवार को एबीवीपी द्वारा आयोजित जिला स्तरीय छात्र सम्मेलन के दौरान पारित किया गया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अहमदाबाद का नाम बदलकर कर्णावती किए जाने के लिए मुहिम चलाएगी। यह फैसला हाल ही में एबीवीपी की अहमदाबाद में हुई बैठक में लिया। जिला स्तर पर हुए छात्र गौरव कार्यक्रम में विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। इसमें मुख्य मुद्दा अहमदाबाद के नामकरण का था। 500 छात्रों के बीच अहमदाबाद का नाम कर्णावती करने का प्रस्ताव रखा गया था। जिसे सर्वसम्मति से पास किया गया। 

यह कदम गुजरात के तत्कालीन उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के लगभग पांच साल बाद आया है, जिसमें कहा गया था कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार अहमदाबाद का नाम बदलकर ‘कर्णावती’ करने को तैयार है, अगर वह कानूनी बाधाओं को दूर करती है और आवश्यक समर्थन प्राप्त करती है।

इस बीच, कांग्रेस ने दावा किया कि अहमदाबाद का नाम बदलने का मुद्दा दक्षिणपंथी छात्र संगठन द्वारा प्रचार के रूप में उठाया जा रहा है ताकि प्रश्नपत्र लीक के अधिक दबाव वाले मुद्दे से युवाओं का ध्यान भटकाया जा सके, जिसके कारण हाल ही में पंचायत कनिष्ठ लिपिक परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com