एनटीए पीएचडी प्रवेश परीक्षा: एनटीए ने जारी किए पीएचडी प्रवेश परीक्षा के नतीजे

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए 08 नवंबर 2023 को परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की जारी की थी। इसके बाद कैंडिडेट्स को 10 नवंबर 2023 तक ऑब्जेक्शन उठाने का मौका दिया गया था। वहीं अब रिजल्ट जारी कर दिया गया है। नतीजे आधिकारिक वेबसाइट phd-entrance.samarth.ac.in पर उपलब्ध कराए गए हैं।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA)ने पीएचडी प्रवेश परीक्षा परिणाम 2023 घोषित कर दिया है। एनटीए ने दिल्ली यूनिवर्सिटी, जेएनयू, बनारस हिंदी यूनिवर्सिटी और बीबीएयू यूनिवर्सिटी में पीएचडी प्रोगाम में दाखिले के लिए एंट्रेंस एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट phd-entrance.samarth.ac.in पर जाकर नतीजों की जांच कर लें।

इन तारीखों में हुई थी एनटीए पीएचडी प्रवेश परीक्षा

एनटीए पीएचडी प्रवेश परीक्षा का आयोजन 26, 27, 30 और 31 अक्टूबर 2023 को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में किया गया था। परीक्षा में 35896 उपस्थित हुए थे। इसके बाद, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए 08 नवंबर, 2023 को परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की जारी की थी। कैंडिडेट्स को 10 नवंबर 2023 तक ऑब्जेक्शन उठाने का मौका दिया गया था। वहीं, अब रिजल्ट जारी कर दिया गया है। नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए हैं। नतीजे की जांच करने के लिए स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फाॅलो करके आसानी से परिणाम देख सकते हैं।

एनटीए पीएचडी एंट्रेंस रिजल्ट चेक करने के लिए फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

एनटीए पीएचडी की आधिकारिक वेबसाइट phd-entrance.samarth.ac.in पर जाएं। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध साइन लिंक पर क्लिक करें। अब आवश्यक विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। परिणाम जांचें और पेज डाउनलोड करें। अब आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com