एक महीने में मध्यप्रदेश में बांटे जाएंगे 50 लाख रूपे डेबिट कार्ड

नई दिल्ली  मध्य प्रदेश में cash less लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए चल रही कोशिशों के क्रम में बैंकों ने आने वाले एक महीने में 40 से 50 लाख Debit रूपे card बांटने की रणनीति बनाई है।

img_20161208023650मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में कैशलेस लेन-देन को बढ़ावा देने का अभियान शुरू किया जा रहा है। इसके लिए सभी जिलों में जन-जागरण अभियान चलाया जाएगा। काले धन की अर्थव्यवस्था को समाप्त करने का यह एकमात्र उपाय है। रिजर्व बैंक और राज्य स्तरीय बैंकर्स समन्वय समिति द्वारा कैशलेस लेन-देन के संबंध में की गई तैयारियों की जानकारी दी गई।  
बताया गया कि अगले एक महीने में बैंकों द्वारा लगभग 40 से 50 लाख डेबिट रूपे कार्ड वितरित किए जाएंगे। असंगठित क्षेत्र के लिए बैंकों में पर्याप्त संख्या में प्री-पेड कार्ड उपलब्ध हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कैशलेस लेन-देन को बढ़ावा देने वाले अभियान के माध्यम से लोगों को जागरूक और प्रशिक्षित किया जाएगा। अभियान के तहत जन-जागरण, प्रशिक्षण और कैशलेस लेन-देन के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएंगी। वहीं, धार्मिक व पर्यटन स्थलों पर पीओएम (प्वाइंट ऑफ सेल मशीन) लगाने का निर्णय लिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com