एक बार फिर विवादों में राजभवन...तब ND की CD से बरपा था हंगामा

एक बार फिर विवादों में राजभवन…तब ND की CD से बरपा था हंगामा

सेक्स, सीडी और सियासत का जब-जब कॉकटेल हुआ है, तब-तब हंगामा बरपा है. कुछ ऐसा ही मामला देश के एक दक्षिणी राज्य से सामने आ रहा है. यहां के एक गर्वनर पर यौन शोषण का आरोप लगा है, जिसने सियासी गलियारे में भूचाल ला दिया है. इस मामले में आरोपी गर्वनर के खिलाफ गृह मंत्रालय को शिकायत मिली है कि राजभवन में काम करने वाली महिलाओं पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डाला जाता है. गृह मंत्रालय इन आरोपों की जांच करवा रहा है.एक बार फिर विवादों में राजभवन...तब ND की CD से बरपा था हंगामाकुछ इसी तरह का मामला साल 2009 में भी सामने आया था. उस वक्त कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नारायण दत्त (एनडी) तिवारी आंध्र प्रदेश के राज्यपाल हुआ करते थे. एक दिन टीवी पर उनकी एक कथित सेक्स सीडी सामने आई, जिसने पूरे देश की राजनीति में भूचाल ला दिया. हर तरफ उसकी चर्चा होने लगी. उस सीडी में एनडी तिवारी तीन महिलाओं संग आपत्तिजनक स्थिति में दिख रहे थे. उस वीडियो क्लिप को तेलुगू चैनल ने प्रसारित किया था.

इस सीडी के सियासत ने ऐसा रंग दिखाया कि एनडी को राज्यपाल पद से इस्तीफा देकर वापस लौटना पड़ा. सीडीकांड को उन्होंने अपने खिलाफ विरोधियों की साजिश बताया था. आंध्र प्रदेश से लौटने के बाद एनडी तिवारी उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सक्रिय राजनीति अपनी जमीन तलाश ही रहे थे कि एक नई मुसीबत सामने आ गई. जवानी के दिनों में अपनी रंगीनमिजाजी के लिए मशहूर एनडी तिवारी पर एक महिला ने नया आरोप लगा दिया.

उस महिला ने बताया कि वह उनकी पत्नी है और उन दोनों से एक बेटा भी है. एनडी के इंकार पर यह मामला कोर्ट तक पहुंच गया. कोर्ट के निर्देश पर एनडी का डीएनए टेस्ट कराया गया, जो उनके बेटे रोहित से मैच कर गया. इसके बाद काफी इंकार के बाद उन्होंने पत्नी और बच्चे को अपना लिया. मई 2014 में यूपी की राजधानी लखनऊ में नारायण दत्त तिवारी ने रोहित की मां उज्ज्वला शर्मा से विधिवत विवाह कर लिया. इस विवाह के समय उनकी उम्र 90 साल थी. 

सियासत में दखल रखते हैं एनडी

एनडी तिवारी अपने सफल राजनीतिक जीवन में राज्यसभा, लोकसभा सांसद रहने के साथ-साथ चार बार यूपी के मुख्यमंत्री और एक बार आंध्रप्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके हैं. 1990 के दशक में वह प्रधानमंत्री पद के प्रबल दावेदार थे, लेकिन पी.वी नरसिम्हा राव ने बाजी मार ली थी. एनडी तिवारी का प्रधानमंत्री बनने का उनका ख्वाब भले ही पूरा नहीं हो पाया पर सियासत में उनकी दखल कभी कम नहीं हुई. आज भी बीमार होते हुए भी हर पार्टी में उनकी साख कायम है.

पांच बार संभाली सीएम की कुर्सी

18 अक्तूबर, 1925 को नैनीताल के बलूती गांव में पैदा हुए तिवारी आजादी के समय इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र संघ के अध्यक्ष थे. एनडी तिवारी संभवतः देश के इकलौते बड़े नेता हैं जो भारत के गणराज्‍य बनने के समय से राजनीति में प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से सक्रिय हैं. उत्तर प्रदेश में चार बार और एक बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तथा केंद्र में लगभग हर महत्वपूर्ण विभाग के मंत्री रहे तिवारी अतीत के पिंजरे में कैद होने वालों में नहीं हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com