एक और परीक्षण किया उत्‍तर कोरिया ने फिर मचा दुनिया में तहलका

उत्‍तर कोरिया ने अपने सोहे उपग्रह प्रक्षेपण स्थल से एक अन्‍य महत्‍वपूर्ण परीक्षण किया है। उत्‍तर कोरिया की सरकारी न्‍यूज एजेंसी KCNA ने देश की राष्‍ट्रीय रक्षा विज्ञान अकादमी के प्रवक्‍ता के हवाले से बताया कि यह परीक्षण बीते 13 दिसंबर को रात 22:41 से 22:48 बजे के बीच किया गया। प्रवक्‍ता ने बताया कि इन अनुसंधान सफलताओं को उत्तर कोरिया के सामरिक परमाणु निवारक क्षमता को बढ़ाने में किया जाएगा।

समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक, केसीएनए की ओर से यह नहीं बताया गया है कि यह परीक्षण किस प्रकार का था। उत्‍तर कोरिया ने बीते सात दिसंबर को भी एक बहुत महत्‍वपूर्ण परीक्षण किया था।

यह परीक्षण भी सोहे उपग्रह प्रक्षेपण स्थल से किया गया था। अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक, उत्‍तर कोरिया ने इस परमाणु परीक्षण को बंद करने का वादा किया था। वहीं दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री जियोंग केओंग-डू (Jeong Keong-doo) ने बताया कि यह एक इंजन परीक्षण था।

बता दें कि परमाणु निशस्‍त्रीकरण के मसले पर ट्रंप और उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन के बीच दो बार शिखर वार्ता हो चुकी है। पहली बार दोनों नेताओं ने बीते वर्ष जून में सिंगापुर में बातचीत की थी। इसके बाद उनकी दूसरी वार्ता इस साल फरवरी में वियतनाम में हुई थी, लेकिन उत्तर कोरिया पर लगे प्रतिबंधों को हटाने की मांग पर यह बेनतीजा ही खत्‍म हो गई थी। तब से यह वार्ता नहीं हुई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com