एक्स पार्टनर के साथ सेक्स के हैं कई फायदे

कपल्स में अक्सर लड़ाई होती रहती है और ऐसे में सेक्स लाइफ पर भी असर पड़ता है. कई बार आप रिश्ते टूटने के बाद नया रास्ता नहीं खोज पाते. इनके लिए एक शोध में वैज्ञानिकों ने एक अलग ही तरीका बताया है. अगर आपका भी ब्रेकअप हुआ है तो आपको बता देते हैं इससे निकलने का क्या है अनोखा तरीका जो शोध में सामने आया है. 

एक्स पार्टनर के साथ करें सेक्‍स 
एक मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार, अगर आप अपने एक्‍स पार्टनर के साथ सेक्‍स करते हैं तो इससे आपको अपने रिश्‍ते और उसके तनाव से बाहर निकलने में आसानी होगी. शोधकर्ताओं ने बताया कि जिन लोगों ने भी ऐसा किया है उन्होंने दूसरे लोगों के मुकाबले कम उदासी महसूस की.  

क्‍यों है ऐसा 0दावा 
बता दें, इसके पीछे रिसर्च भी की गई है.वो भी दो-दो बार. पहली स्टडी में 113 ऐसे लोगों को शामिल किया गया जिनका हाल ही में ब्रेकअप हुआ हो. सर्वे के दौरान कुछ सवाल किए गए. जैसे- क्या उन्होंने Ex के साथ शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की, वह अभी भी भावनात्मक रूप से कितने जुड़े हुए हैं और हर दिन उन्हें कैसे महसूस होता है? तो जानिए इसके नतीजे.

इसके बाद दूसरे शोध में 372 लोगों से पूछा गया कि उन्होंने कितनी बार पूर्व पार्टनर के साथ सेक्स की कोशिश की, कितनी बार सफल या असफल रहे और क्या वह अभी भी भावनात्मक रूप जुड़ाव महसूस करते हैं?

बातचीत से ज्‍यादा फायदेमंद है सेक्‍स
स्टडी में सामने आया कि पूर्व पार्टनर के साथ बातचीत करने से मामला और बिगड़ गया. जबकि सेक्‍स ने सकारात्‍मक माहौल बनाने में मदद की. जिन लोगों ने पूर्व पार्टनर के साथ सेक्‍स किया वे तनाव से जल्‍दी उबर पाए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com