एक्शन मोड में भूपेंद्र सरकार, गेमिंग जोन को लेकर सख्त किए नियम

राजकोट गेम जोन आग हादसे में बच्चों सहित 35 लोगों की मौत हो गई। गेम जोन में भीषण आग लगने से तहलका मच गया है। इसके बाद राज्य के पुलिस महानिदेशक ने पुलिस आयुक्त और जिला पुलिस अधीक्षक को राज्य के सभी गेम जोन को जांच करने का आदेश दिया है। साथ ही अग्नि सुरक्षा अनुमति के बिना चल रहे सभी गेम जोन को बंद करने का निर्देश दिया।

गुजरात के राजकोट में एक गेम जोन में भीषण आग लगने से तहलका मच गया है। इस हादसे में बच्चों सहित 35 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद राज्य के पुलिस महानिदेशक ने पुलिस आयुक्त और जिला पुलिस अधीक्षक को राज्य के सभी गेम जोन को जांच करने का आदेश दिया है। साथ ही अग्नि सुरक्षा अनुमति के बिना चल रहे सभी गेम जोन को बंद करने का निर्देश दिया।

वहीं तत्काल आधार पर सूरत शहर में पुलिस आयुक्त,नगर निगम आयुक्त, और कलेक्टर की तरफ से एक सयुंक्त टीम का गठन किया गया। आयुक्त की तरफ से इसमें अग्निशमन विभाग, मैकेनिकल विभाग, राजस्व विभाग और विद्युत विभाग,सिविल इंजीनियरिंग के कई अधिकारी शामिल हैं। आग लगने के बाद से हर गेम जोन में सावधानी पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

30 से 40 कर्मचारी को किया गया फरार

बता दें कि इस हादसे के बाद गेमिंग जोन के संचालक और 30 से 40 कर्मचारी को फरार कर दिया गया है। वहीं पुलिस का कहना है, बिना अनुमति के चलने वाले सभी गेम जोन को जांच के बाद ही चलाने दिया जाएगा।

15 बच्चों का अस्पताल में चल रहा इलाज

आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। बताया जा रहा है, जहां पर गेमिंग जोन स्थित है उसके ऊपरी विभीग में काम चल रहा था, जिस वजह से शार्ट सर्किट होने की संभावना है। हादसे में 35लोगों की मौत के अलावा 15 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया,जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मृतक के परिजनों को मदद मुहैया कराने का ऐलान

पीएम मोदी ने भी इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने इस हादसे के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से भी बात की। गुजरात सरकार ने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख और घायलों को 50 हजार मुहैया कराने का ऐलान किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com