एंड्रॉइ़ड में 15 साल पहले आया जो फीचर आईफोन के लिए अब होगा पेश

सिक्योरिटी और प्राइवेसी को लेकर बहुत से यूजर्स की पहली पसंद आईफोन बनता है। लेकिन क्या आप यकीन कर सकते हैं कि एंड्रॉइ़ड यूजर्स को एक ऐसा फीचर लंबे समय से मिला हुआ है जिसका अभी तक आईफोन यूजर इंतजार भर ही कर रहे हैं। दरअसल हम यहां होम स्क्रीन पर ऐप्स रिअरेंज करने की सुविधा की बात कर रहे हैं।

दुनिया भर में एंड्रॉइड और आईफोन को पसंद करने वाले यूजर्स का एक बड़ा ग्रुप है। कुछ यूजर्स की पसंद सिक्योरिटी और प्राइवेसी की वजह से आईफोन बनता है तो कुछ यूजर्स को फीचर्स की वजह से एंड्रॉइड फोन भाता है।

आईफोन और एंड्रॉइड फोन में कौन-सा बेस्ट

हालांकि, इन दोनों में कौन-सा फोन ज्यादा बेस्ट है, यह किसी भी आधार पर साफ तौर से नहीं कहा जा सकता है। क्या आप यकीन कर सकते हैं आईफोन में जिस फीचर को लाए जाने की तैयारी चल रही है, वह असल में एंड्रॉइड फोन यूजर्स को 15 साल पहले से ही मिल रहा है।

एंड्रॉइड यूजर्स पहले से कर रहे इस फीचर का इस्तेमाल
जी हां, हम यहां होम स्क्रीन पर ऐप आइकन को रिअरेंज करने की सुविधा की ही बात कर रहे हैं। मालूम हो कि एंड्रॉइड फोन यूजर्स अपने फोन की स्क्रीन पर ऐप आइकन को अपनी जरूरत और सुविधा के मुताबिक एड-रिमूव कर सकते हैं। वहीं, आईफोन यूजर को यह सुविधा नहीं मिलती है।

iOS 18 के साथ मिल सकता है बड़ा अपग्रेड
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो iOS 18 के साथ आईफोन यूजर की यह परेशानी बहुत जल्द खत्म की जा सकती है।

नए आईओएस अपडेट के साथ आईफोन यूजर्स होम स्क्रीन पर खाली रो-कॉलम और ऐप्स के बीच में स्पेस दे सकेंगे। हालांकि, आइकन एक ग्रिड में लॉक्ड रहेंगे पर ऐप्स ऑटोमैटिकली खाली स्पेस को भरने के लिए मूव नहीं होगी।

दरअसल, इस तरह की खबरें पहले MacRumors की ओर से रिपोर्ट की गई थीं। अगर नए ओएस अपडेट के साथ आईफोन यूजर्स के लिए यह सुविधा पेश की जाती है तो एपल यूजर्स के लिए यह एक अपग्रेड होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com