उधार की रकम वापस मांगने पर चाकू से गोदकर मार डाला

पंजाबी बाग में एक युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के जरिये आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने दावा किया कि युवक उधार दिए एक हजार रुपये मांगने उसके घर गया था, जहां उसकी गैर मौजूदगी में युवक ने परिवार वालों के साथ दुर्व्यवहार किया, जिसका बदला लेने के लिए उसने वारदात को अंजाम दिया। आरोपी की पहचान पश्चिम विहार की जनता काॅलोनी निवासी मोहम्मद अब्दुल्ला के रूप में हुई है। वह अपने घर में ही इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की मरम्मत करता है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि 22 दिसंबर की दोपहर पुलिस को मादीपुर जेजे काॅलोनी में एक युवक को चाकू मारे जाने की जानकारी मिली। 

पुलिस मौके पर पहुंच गई। कमरे में एक युवक का शव खून से लथपथ पड़ा था। शरीर पर चाकू के घाव थे। मृतक की शिनाख्त विनोद (29) के रूप में हुई। जांच में पता चला कि विनोद अपने भाई लोकेश के साथ जेजे काॅलोनी में किराये पर रहता था। विनोद बेरोजगार था। पुलिस की क्राइम और फोरेंसिक टीम ने मौके की जांच कर साक्ष्य इकट्ठा किए। उसके बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पंजाबी बाग थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया।

30 सीसीटीवी कैमरों की जांच की
निरीक्षक योगेंद्र कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने जांच शुरू की। पुलिस टीम ने जेजे कॉलोनी और पश्चिम विहार के आसपास के 30 सीसीटीवी कैमरों की जांच की। एक फुटेज में आरोपी कैद हो गया। फुटेज के जरिये पुलिस ने आरोपी की पहचान कर ली। तकनीकी जांच के बाद पुलिस ने पश्चिम विहार और मुकुंदपुर में उसके कई ठिकानों पर छापे मारे। 25 दिसंबर को पुलिस ने मोहम्मद अब्दुल्ला को समता विहार, मुकुंदपुर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके निशानदेही पर घटना के समय पहने कपड़े, जूते और हत्या में इस्तेमाल चाकू बरामद कर लिए।

नौवीं कक्षा के छात्र की चाकू मारकर हत्या

तिमारपुर में मंगलवार सुबह नौवीं कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। वारदात के समय छात्र पार्क में कसरत करने गया था। वारदात को अंजाम देकर भाग रहा एक आरोपी भी घायल हो गया। इसे पकड़कर लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी का इलाज चल रहा है। चार आरोपियों ने हमला किया था।

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार सुबह 8.30 बजे पुलिस को सूचना मिली कि तिमारपुर की जवाहर मार्केट के पास स्थित पार्क में 16 साल के एक लड़के को चाकू मार दिया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक सूचना पाकर छात्र के पिता वहां आ गए और घायल बेटे को लेकर अस्पताल चले गए थे। पुलिस के अस्पताल पहुंचने पर पता चला कि डॉक्टरों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

छात्र पर चाकू के 12 वार किए गए। मृत छात्र गोलू परिवार के साथ तिमारपुर की संजय बस्ती में रहता था। परिवार में माता-पिता, बड़ा भाई, बहन और एक छोटा भाई है। वह इलाके के एक स्कूल में नौवीं कक्षा में पढ़ता था। शुरुआती जांच में पता चला कि गोलू का एक दोस्त किशोरी से बात करता था। इस बात को लेकर दो माह पहले आरोपियों से उसका झगड़ा हुआ था। गोलू ने उनकी पिटाई कर दी थी। उसके बाद से आरोपी मौके की तलाश में थे। मंगलवार सुबह अकेला देखकर चार आरोपियों ने उस पर हमला कर दिया। पुलिस अधिकारी का कहना है कि हमलावर भी नाबालिग हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com