उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी दिल्ली में तापमान 2.8 डिग्री पंहुचा

उत्तर भारत में रविवार को अत्यधित ठंड के चलते काफी ठिठुरन रही. तापमान लुढ़कने के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोधी रोड में 2.8 डिग्री सेल्सियस, पालम में 3.2 डिग्री और सफदरजंग में 3.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. घने कोहरे के कारण शहर में दृश्यता कम हुई और इसने हवाई यातायात और वाहनों के आवागमन पर प्रभाव देखा गया.

मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में पश्चिम राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. वहीं बिहार के मुजफ्फरपुर में ठंड की वजह से इलाके में धारा 144 लगा दिया गया है, साथ ही सभी स्कूल को दो जनवरी तक के लिए बंद कर दिया है.

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में लोगों को कड़ाके की ठंड से नववर्ष की पूर्वसंध्या के आसपास राहत मिलने की उम्मीद है, क्योंकि अगले 48 घंटों के दौरान पारा चढ़ने की संभावना है. स्काईमेट वेदर के मौसम विज्ञानियों ने अपने अनुमान में अगले दो-तीन दिनों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के दिन और रात के तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि होने की बात कही है.

कड़ाके की ठंड से राहत की संभावना है, क्योंकि अगले 48 घंटों के दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान दोनों के बढ़ने की उम्मीद है. न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज करने के बाद, दिल्ली में रविवार सुबह तापमान में मामूली वृद्धि देखी गई. पालम में पारा 3.2 डिग्री, जबकि सफदरजंग में 3.4 डिग्री रहा, जो शनिवार से एक डिग्री अधिक है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com