उत्तर भारत में ठंडी हवा से कड़ाके की ठंड, इन राज्यों में बारिश के लिए जारी हुआ अलर्ट

उत्तर भारत के कई हिस्से शीत लहर की चपेट में हैं। दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश से रविवार को थोड़ी राहत मिली है। रविवार को मौसम साफ रहा और दिन में शीत लहर के साथ ही धूप भी रही। हालांकि, शीत लहर चलने के कारण रविवार का दिन बाकी दिनों की अपेक्षा ज्यादा ठंडा रहा है। वहीं, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि एक संक्षिप्त ठहराव के बाद सोमवार से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की स्थिति फिर से शुरू होने की संभावना है। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले तीन दिनों में क्षेत्र में न्यूनतम तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है।

बारिश को लेकर तमिलनाडु और केरल में येलो अलर्ट जारी

सोमवार को तमिलनाडु और केरल के अलग-थलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। दोनों राज्यों के लिए भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने येलो अलर्ट जारी किया है। अगले पांच दिनों तक उत्तर भारत के कई हिस्सों में ठंड और बढ़ने की संभावना जताई गई है। रविवार को ओडिशा के अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश में धूप निकलने के साथ ही चढ़ा पारा

वहीं, उत्तर प्रदेश का मौसम फिर नए-नए अंदाज में दिखाई दिया। शनिवार को बदली और बूंदाबांदी की स्थिति के बाद रविवार को धूप खिलने से तापमान में इजाफा हो गया। हालांकि, हवा की रफ्तार भी बढ़ी रही। यूपी के मौसम विभाग के मुताबिक सुबह के समय आसमान साफ रहने से धूप निकली और पारा चढ़ गया। उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हो रही है। इसकी वजह से यहां शीतलहर चलने लगी है। 

इटावा में रविवार को छह से 13 किमी की रफ्तार से शीतलहर चलने से न्यूनतम तापमान में गिरावट हुई। कानपुर में हवा की रफ्तार पिछले दिन के मुकाबले करीब दो गुनी रही। मुरादाबाद में दोपहर बाद चलना शुरू हुई तेज हवाओं ने सर्दी बढ़ा दी है और तापमान नीचे आ गया। दिन भर बदली छाई रही ऊपर से चलने वाली ठंडी हवाओं ने न्यूनतम पारा सात डिग्री तक पहुंचा दिया। आने वाले दिनों में भी पारा गिरने के अनुमान हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com