उत्तर प्रदेश में उद्यमी मित्र पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू

उत्तर प्रदेश में उद्यमी मित्र के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक ऑफिशियल वेबसाइट invest.up.gov.in एवं इस पेज पर उपलब्ध करवाया गया है। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 30 जून 2024 तय की गई है।

इन्वेस्ट यूपी की ओर से उत्तर प्रदेश में उद्यमी मित्र के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं और सरकारी नौकरी करना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से यूपी इन्वेस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट invest.up.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 30 जून 2024 निर्धारित की गई है।

क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का 60 प्रतिशत अंकों के साथ बिसनेस एडमिनिस्ट्रेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री प्राप्त करना अनिवार्य है। इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास कार्य करने का एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट का अवलोकन कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन

  • उद्यमी मित्र पदों पर आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट invest.up.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको हाउ वी सपोर्ट टैब में जाकर करियर बटन पर क्लिक करें।
  • अब अगले पेज पर Apply Online Link पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आप पहले रजिस्टर लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।
  • अब लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना है। इस भर्ती में किसी भी वर्ग के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com