उत्तर प्रदेश में असिस्टेंट अकाउंटेंट एवं ऑडिटर के 1828 रिक्त पदों के लिए आवेदन शुरू

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से असिस्टेंट अकाउंटेंट एवं ऑडिटर के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है जो 11 मार्च 2024 तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 25 रुपये निर्धारित है।

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से असिस्टेंट अकाउंटेंट एवं ऑडिटर के 1828 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे इसमें शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन पत्र यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर भरा जा सकता है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 11 मार्च 2024 निर्धारित की गयी है।

कौन कर सकता है आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने कॉमर्स में स्नातक (बीकॉम) डिग्री या पीजी डिप्लोमा इन अकाउंटेंसी किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी का O लेवल एग्जाम पास होना भी आवश्यक है। अभ्यर्थी के पास यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 का वैलिड स्कोर कार्ड होना अनिवार्य है।

आयु सीमा

इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थियों की आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब आपको मांगी गयी जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी है। इसके बाद आपको आवेदन शुल्क जमा करना है और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लेना है। सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क केवल 25 रुपये तय किया गया है। एप्लीकेशन फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com