उत्तर प्रदेश के अखिलेश पति त्रिपाठी ने लगातार तीसरी बार दिल्ली में जीत हासिल की: आम आदमी पार्टी

देश की राजधानी दिल्ली में आम आदमी की सरकार बनी है, इसकी खुशी में उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर जिले में जमकर जश्न मनाया गया। इसकी वजह भी बहुत ही खास है। दरअसल, दिल्ली विधानसभा चुनाव में संतकबीरनगर के मेंहदावल निवासी अखिलेश पति त्रिपाठी लगातार तीसरी बार जीत हासिल की है।

वे मॉडल टाउन सीट से आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव मैदान में थे। अखिलेश ने आप के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंक कर भाजपा में गए कपिल मिश्रा को 12 हजार से अधिक वोटों से पराजित किया है।

बता दें कि अखिलेश दिल्ली में आईएएस की तैयारी करने गए थे। बेटे के विधायक बन जाने की खबर मिलते ही परिवार सहित पूरे जिले के लोग खुशी से झूम उठे।

सेवानिवृत्त शिक्षक पिता अभयनन्दन त्रिपाठी ने कहा, मैं खुशी हूं कि मेरा बेटा उस पार्टी से जुड़ा है जो देश में व्याप्त भ्रष्टाचार मिटाने वाली है। गांव में लोग ढोल-नगाड़ों के साथ जुलूस निकालकर कार्यकर्ताओं ने लोगों का मुंह मीठा कराया।

गौरतलब है कि दिल्ली के मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र में युवा मतदाताओं के बीच मजबूत पकड़ रखने वाले अखिलेश पति त्रिपाठी आम आदमी पार्टी के संस्थापक नेताओं में शामिल हैं। वह पहली बार 2013 में व दोबारा 2015 और अब 2020 के विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के माडल टाउन सीट से चुनावी मैदान में उतरे। हर बार अखिलेश यादव बंपर वोट से विजयी हुए।

संतकबीरनगर जनपद के नगर पंचायत मेंहदावल के ठाकुरद्वारा मोहल्ला निवासी अखिलेश पति त्रिपाठी ने 1998 में हाईस्कूल 2000 में इंटरमीडिएट की परीक्षा डीएवी इंटर कॉलेज से प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण किया था। ईसीसी कॉलेज इलाहाबाद से वर्ष 2003 में बीए और वर्ष 2005 में प्राचीन इतिहास विषय में परास्नातक किया। वर्ष 2006 तक इलाहाबाद में रह कर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते रहे। वर्ष 2007 में दिल्ली में आईएएस की तैयारी करने गए।

दिल्ली जाने के बाद अखिलेश अन्ना हजारे के आन्दोलन से प्रभावित होकर उनके आंदोलन से जुड़ गए थे। उस समय से वह सामाजिक कार्य करते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल से जुड़ गए। आप पार्टी से उन्हें पहली बार दिल्ली के मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया गया था और जनता ने भी उन्हें खूब पसंद किया।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com