उत्तरायण मकर संक्रांति पर राहुल ने हनुमान मंदिर जाकर मिशन 2019 का किया आगाज

उत्तरायण मकर संक्रांति पर राहुल ने हनुमान मंदिर जाकर मिशन 2019 का किया आगाज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद भी मंदिर जाने का सिलसिला जारी है. कांग्रेस की कमान अपने हाथों में लेने के बाद राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं. उत्तरायण और मकर संक्रांति के मौके पर राहुल गांधी ने रायबरेली के बछरावा में हनुमान मंदिर पर माथा टेका और पूजा की. इसे मिशन 2019 के आगाज के तौर पर देखा जा रहा है.उत्तरायण मकर संक्रांति पर राहुल ने हनुमान मंदिर जाकर मिशन 2019 का किया आगाज

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं. राहुल का ये दौरा मिशन 2019 के लिए उत्तर प्रदेश में एक अहम कड़ी होगा. इसीलिए कांग्रेस कोई मौका हाथ से जाया नहीं होने देना चाहती है.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 2017 के विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता पर विराजमान हुई है. इसके अलावा 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी 71 सीटें जीतने में कामयाब रही है. पिछले आठ महीने में सूबे में बीजेपी का ग्राफ काफी तेजी से गिरा है. कांग्रेस इस एंटी इनकंबेंसी के अवसर का लाभ उठाने की जुगत में है.

राहुल गांधी ने अपने दौरे की शुरुआत अपनी मां के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के बछरावां विधानसभा से शुरू किया. उन्होंने चूरूवा में भगवान हनुमान के प्राचीन मंदिर से सफर शुरू किया. उन्होंने वहां पर करीब 15 मिनट बिताए जहां पर ना सिर्फ उन्होंने हनुमान जी की पूजा की बल्कि मंदिर का घंटा बजाना भी नहीं भूले. 

बीजेपी कट्टर हिंदुत्व की छवि लेकर चुनाव में कूदने की नियत बना रही है. वहीं, कांग्रेस पार्टी भी सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर है. कांग्रेस कोई मौका जाया नहीं होने देना चाहती है. एक के बाद एक मंदिरों की शरण में जा चुके और राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार उत्तर प्रदेश दौरे को उन्होंने मकर संक्रांति का दिन चुना. या यूं कहें मंदिर मंदिर दौरों के बाद मकर संक्रांति के दिन से उत्तर प्रदेश में बीजेपी के किले को भेदने के लिए अपने मिशन का आगाज किया है.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में सॉफ्ट हिंदुत्व की राह अपनाई और उन्होंने करीब 28 मंदिरों में जाकर माथा टेका और पूजा की. कांग्रेस को इसका फायदा भी मिला. कांग्रेस की सीटें पहले बढ़ी और बीजेपी के हाथ से सत्ता जाते जाते रह गई. ऐसे में राहुल गांधी इस फॉर्मूले को पूरे देश में लागू करने की दिशा में हैं. इसी कड़ी में उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में जाते समय रायबरेली के बछरावां में हनुमान मंदिर में माथा टेका.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com