उत्तराखंड न्यूज़: बदरीनाथ में आस्ट्रेलियाई जोड़े ने अग्नि को साक्षी मानकर लिए सात फेरे

सनातन संस्कृति, वैदिक रीति-रिवाज और भगवान बदरी विशाल में अगाध आस्था आस्ट्रेलियाई जोड़े को भारत खींच लाई। आस्ट्रेलियाई जोड़े ने बदरीनाथ धाम में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए। हिंदू परंपरा से विवाह संपन्न होने के बाद दांपत्य जीवन की शुरूआत की।

बुधवार को आस्ट्रेलियाई मूल के पाउलो व क्यारा ने बदरीनाथ धाम में विवाह रचाकर एक दूसरे के साथ सात जन्मों का रिश्ता निभाने की प्रतिज्ञा की। नव दंपती ने भगवान बदरी विशाल के दर्शन कर आशीर्वाद लिया।

आस्ट्रेलिया मूल के पर्थ निवासी पाउलो की भगवान बदरी विशाल में अगाध श्रद्धा है, जिसके चलते वह अपने जीवन के इस खूबसूरत पल को और भी यादगार बनाना चाहते थे। इसलिए उन्होंने बदरीनाथ धाम में अपना विवाह करने का निर्णय लिया।

पाउलो का कहना है कि हमेशा से भगवान बदरी विशाल को लेकर उनके मन में गहरी आस्था व श्रद्धा रही है। जिसके चलते उन्होंने बदरीनाथ धाम में शादी करने का मन बनाया। जब उन्होंने अपनी जीवन संगिनी क्यारा को इसके बारे में बताया तो वह बहुत खुश हुई और बदरीनाथ में विवाह करने के प्रस्ताव को मान गईं। नवदंपति पाउलो व क्यारा का कहना है कि यह पल उनके जीवन का यादगार पल है।

बदरीनाथ धाम में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पंडितों ने हिंदू रीति-रिवाज के साथ विवाह संपन्न कराया। वहीं पाउलो और क्यारा अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लेने के बाद सात जन्मों के बंधन में बंध गए हैं। विवाह संस्कार संपन्न होने के बाद नवदंपति ने भगवान बदरी विशाल से सुखी वैवाहिक जीवन की मन्नत मांगी। वहीं स्थानीय लोगों को मिठाई बाट कर अपनी खुशी का इजहार किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com