उत्तराखंड टीम के कप्तान गेस्ट प्लेयर उन्मुक्त चंद बनेंगे, राहिल शाह भी खेलेंगे

गेस्ट खिलाडिय़ों की दौड़ में शामिल उन्मुक्त चंद और राहिल शाह के नाम पर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने मुहर लगा दी है। दोनों ही खिलाड़ी बतौर गेस्ट प्लेयर उत्तराखंड टीम से खेलेंगे।

उन्मुक्त चंद को उत्तराखंड की सीनियर टीम की कमान सौंपी गई है। उन्मुक्त चंद ने 2012 में भारतीय अंडर-19 टीम की कप्तानी करते हुए भारतीय टीम को वर्ल्ड कप में जीत दिलाई थी।

उत्तराखंड की सीनियर टीम से इस बार दो ही गेस्ट खिलाड़ी होंगे। पिछले सत्र में उत्तराखंड ने तीन गेस्ट खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया था। इस बार स्थानीय खिलाड़ियों के हितों को देखते हुए एसोसिएशन ने यह फैसला लिया है। इस बार उत्तराखंड से उन्मुक्त चंद व राहिल शाह खेलेंगे। उन्मुक्त चंद मूल रूप से कुमाऊं के रहने वाले हैं और अभी दिल्ली की टीम से खेलते हैं। जबकि राहिल शाह तमिलनाडू की टीम में हैं।

दो गेस्ट प्लेयर को किया शामिल  

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के संयुक्त सचिव महिम वर्मा के अनुसार, इस बार सीएयू की टीम में दो गेस्ट खिलाड़ियों को ही शामिल किया गया है। स्थानीय खिलाड़ियों के हित को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इस बार उन्मुक्त चंद व राहिल शाह को टीम में शामिल किया गया है। उन्मुक्त चंद को टीम की कमान सौंपी जाएगी।

उन्मुक्त चंद- (दाएं हाथ के बल्लेबाज)

उन्मुक्त चंद ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 60 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 34.2 के औसत से 3184 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्मुक्त ने लिस्ट ए क्रिकेट में 94 मैच खेले हैं, जिसमें 42.3 के औसत से 3599 रन बनाए हैं। जबकि टी-20 में उन्होंने 67 मैच खेले हैं, जिसमें 21.7 के औसत से 1325 रन बनाए हैं। 

 

राहिल शाह (बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर)

राहिल शाह ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 26 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 98 विकेट झटके हैं। राहिल का इकॉनमी रेट 2.67 है, जबकि राहिल ने एक पारी में दो बार दस विकेट, छह बार पांच विकेट और सात बार चार विकेट झटकने का कारनामा किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com