उत्तराखंड के सीएम रावत ने चार शिक्षकों को भक्त दर्शन पुरस्कार से किया सम्मानित, की घोषणा

उत्तराखंड के सीएम रावत ने चार शिक्षकों को भक्त दर्शन पुरस्कार से किया सम्मानित, की घोषणा

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दून विश्वविद्यालय के सीनेट हाल में चार शिक्षकों को डॉ. भक्तदर्शन उच्च शिक्षा गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया। पुरस्कार पाने वाले शिक्षकों में डॉ. शिव दत्त तिवारी, प्रोफेसर राजकीय डिग्री कॉलेज हल्द्वानी, डॉ. संजय कुमार,प्रो. इतिहास विभाग, पीएमजी डिग्री कॉलेज रामनगर, प्रो. एनसी पांडे, प्रोफेसर राजकीय डिग्री कॉलेज पटलोड़, नैनीताल और प्रो. सतेंद्र कुमार, स्नातकोत्तर महाविद्यालय ऋषिकेश शामिल हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे विवि केवल डिग्रियां बांटने तक ही सीमित न रहें, राज्य के प्राकृतिक संसाधनों पर आधरित शोध कार्य को प्रोत्साहन करें ताकि राज्य के बेरोजगारों को घर पर ही नौकरी का अवसर मिले।

दून विवि के सीनेट हाल में सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के साथ उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत भी मौजूद हैं। समारोह में सीएम रावत ने कहा, विवि के कुलपति और शिक्षविद् मिलकर राज्य के प्राकृतिक संसाधनों का भौतिक उपयोग के लिए व्यापक शोध की योजना पर काम करें, जिससे पलायन जैसी समस्याओं का भी समाधान हो सके। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि पूर्व कुलपति डॉ. डीएस रावत के स्मृति में तीन छात्रों को प्रतिवर्ष छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस वर्ष रूरल ग्रोथ सेंटरों ने कोरोनकाल में छह करोड़ रुपये का कारोबार किया व महिलाओं ने 60 लाख रुपए का।मुनाफा कमाया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार होली हिमालय के नाम से अपने ब्रांड की लॉन्च करेगी, जिसकी देश दुनिया में अलग पहचान होगी। इस मौके पर उच्च शिक्षा राज्य मंत्री( स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत, उच्च शिक्षा के प्रमुख सचिव आनंदवर्धन, दून विवि के कुलपति प्रो.एके कर्नाटक,उच्च शिक्षा उन्ननयन समिति की उपाध्यक्ष दिप्ती रावत, उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. कुमकुम रौतेला आदि मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com