उड़ीसा, गौहाटी और केरल हाईकोर्ट में न्यायाधीशों की नियुक्ति के लिए राष्ट्रपति मुर्मू ने मंजूरी दे दी

New Delhi: Droupadi Murmu being sworn-in as the 15th President of India by CJI Justice N V Ramana (L) in the Central Hall of Parliament, in New Delhi, Monday, July 25, 2022. (PTI Photo/Kamal Kishore) (PTI07_25_2022_000071A)

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने वकील सिबो शंकर मिश्रा और न्यायिक अधिकारी आनंद चंद्र बेहरा को उड़ीसा हाईकोर्ट के न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया है। इसके अलावा बुदी हाबुंग को गौहाटी हाईकोर्ट में अतिरिक्त न्यायाधीश और जस्टिस सीएस सुधा को केरल हाईकोर्ट में न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया। नियुक्ति की घोषणा कानून और न्याय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने की।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने पिछले महीने उड़ीसा हाईकोर्ट में न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए वकील सिबो शंकर मिश्रा और न्यायिक अधिकारी आनंद चंद्र बेहरा के नामों की सिफारिश की थी। 

स्थायी न्यायाधीशों के लिए पांच नामों की सिफारिश
इससे पहले भारत के मुख्य न्यायाधीश डी. वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाले कॉलेजियम ने 31 अगस्त को मद्रास हाईकोर्ट के स्थायी न्यायाधीशों के रूप में नियुक्ति के लिए पांच अतिरिक्त न्यायाधीशों के नामों की भी सिफारिश की थी। जिन पांच अतिरिक्त न्यायाधीशों के नामों की सिफारिश की गई, वे थे- न्यायाधीश ए. ए. नक्कीरन, निदुमोलू माला, एस. सौंथर, सुंदर मोहन और कबाली कुमारेश बाबू।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com