उड़ान के दौरान हवा में गायब हुआ बोइंग फ्लाइट का पैनल, लैंडिंग के बाद हुआ खुलासा

बोइंग फ्लाइट की घटनाओं का सिलसिला जारी है हाल ही में 737-800 का केबिन पैनल उड़ान के बीच में अचानल गायब हो गया। यूनाइटेड एयरलाइंस सुरक्षित लैंडिंग के बाद बोइंग 737-800 पर गायब पैनल की जांच कर रही है। हालांकि इससे पहले भी कई बार बोइंग उड़ान के साथ हादसे हुए हैं। इससे सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं।

उड़ान के दौरान ही प्लाइट के केबिन का बाहरी पैनल फिसल गया था। इस बात का पता तब चला, जब फ्लाइट अपने गंतव्य पर सुरक्षित उतर गया था।

सुरक्षित लैंडिंग के बाद गायब दिखा पैनल

यूनाइटेड एयरलाइंस ने एक बयान में कहा, “विमान बोइंग 737-800, ओरेगॉन में रॉग वैली इंटरनेशनल मेडफोर्ड हवाई अड्डे पर अपने निर्धारित गंतव्य पर सुरक्षित रूप से उतरा और एक गेट पर खड़ा होने के बाद देखा गया कि उसका एक पैनल गायब है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि पैनल कब और कैसे गायब हुआ।

फ्लाइट को किसी तरह का नहीं हुआ नुकसान

एयरलाइन के अनुसार, उड़ान के दौरान विमान को किसी भी तरह के नुकसान का कोई संकेत नहीं मिला और विमान ने मेडफोर्ड हवाई अड्डे के रास्ते में आपातकाल की घोषणा नहीं की। एयरलाइन ने कहा, “हम विमान की गहन जांच करेंगे और सेवा में लौटने से पहले सभी आवश्यक मरम्मत करेंगे। साथ ही, इस बात की जांच भी करेंगे कि यह क्षति कैसे हुई।”

हादसे के दौरान 145 लोग सवार

यूनाइटेड एयरलाइंस की जानकारी के मुताबिक, विमान में 139 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। विमान की जानकारी ट्रैक करने वाली वेबसाइट Airfleets.net के अनुसार, यह विमान पिछले 25 सालों से सर्विस में है और यह 737 विमान की पिछली जनरेशन की फ्लाइट है।

एयरपोर्ट पर फ्लाइट का परिचालन रोका

मेडफोर्ड हवाई अड्डे के निदेशक एम्बर जुड ने एक ईमेल में कहा, “हवाई अड्डे पर रनवे का निरीक्षण करने के लिए कुछ देर के लिए अन्य फ्लाइटों का परिचालन रोक दिया गया था और हवाई क्षेत्र पर कोई मलबा नहीं पाए जाने के बाद उड़ानें फिर से शुरू कर दीं गईं।

पहले भी बोइंग के साथ हुए हादसे

इससे पहले भी बीते सोमवार को सिडनी से ऑकलैंड जा रही लाटम एयरलाइंस की एक उड़ान में अचानक तेज झटके लगने लगे। झटके इतने तेज थे कि लोगों का सिर ऊपर केबिन की छत से टकराने लगा। इस दौरान एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया। इसके अलावा लगभग 50 अन्य लोगों को भी मामूली  चोटें आई थीं। यह विमान बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर था। न्यूजीलैंड में अधिकारी इस बोइंग विमान के ब्लैक बॉक्स को जब्त कर जांच कर रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com