ईवीएम से छेड़छाड़ पर सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से मांग जवाब

ईवीएम में गड़बड़ी के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर दिया है. अलग अलग राजनीतिक दलों के नेताओं के ईवीएम पर सवाल खड़े करने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने यह सुनवाई कर चुनाव आयोग से जवाब माँगा है.

सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम से छेड़छाड़ पर सवाल उठाए जाने पर कहा  है कि अगर मशीनों में गड़बड़ी की गई है तो इनकी अमेरिका के एक्सपर्ट से जांच कराई जाए.

हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता की उस दलील को सिरे से खारिज कर दिया जिसमें आग्रह किया गाया था गया था कि सुप्रीम कोर्ट सीबीआई को आदेश दे कि वह इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करे और छेड़छाड़ से जुड़ी ईवीएम जब्त कर उसकी जांच करे. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इसकी कोई जरूरत नहीं है और सिर्फ चुनाव आयोग को नोटिस कर जवाब देने को कहा है.

सीएम बनने के बाद योगी ने 100 घंटे में लिए 8 बड़े फैसले

वकील एमएल शर्मा ने याचिका में कहा था कि ईवीएम में कई गड़बड़ियां हैं. इन मशीनों से निष्पक्ष चुनाव और परिणाम नहीं आ सकते हैं इसलिए इसकी जांच होनी ज़रूरी है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने ईवीएम पर सवाल उठाया था. उन्होंने विधानसभा चुनावों में बीजेपी के पक्ष में छेड़छाड़ का दावा किया था.

जिसके बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से अरविन्द केजरीवाल ने भी अगले महीने होने वाले दिल्ली नगर निगम चुनावों में ईवीएम के बजाए मतपत्रों के इस्तेमाल की मांग की थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com