इस होली पर कर सकते हैं इन हजारों सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन

वर्ष 2024 की होली के मौके पर कई विभागों द्वारा सरकारी नौकरियों (Top Government Jobs 2024) के लिए विज्ञापन जारी किए गए हैं। इनमें से कई के लिए तो आवेदन प्रक्रिया शुरू भी हो चुकी है। आइए इन्हीं में से हम आपको कुछ प्रमुख सरकारी नौकरियों के बारे में बताते हैं जिनके लिए आवेदन इस रंगो के त्यौहार के अवसर पर कर सकते हैं।

वर्ष 2024 की होली पर एक तरफ जहां लोक सभा चुनावों की तारीखों की घोषणा के बाद केंद्र व राज्य स्तर पर आयोजित होने वाली विभिन्न परीक्षाओं की तिथियों में संशोधन हो रहा है तो वहीं कई विभागों द्वारा सरकारी नौकरियों के लिए विज्ञापन जारी किए गए हैं। इनमें से कई सरकारी नौकरियों (Top Government Jobs 2024) के लिए तो आवेदन प्रक्रिया शुरू भी हो चुकी है। आइए इन्हीं में से हम आपको कुछ प्रमुख सरकारी नौकरियों के बारे में बताते हैं, जिनके लिए आवेदन इस रंगो के त्यौहार के अवसर पर कर सकते हैं।

रेलवे में 9144 टेक्निशियन की भर्ती

रेलवे भर्ती बोर्ड ने देश भर के विभिन्न रेलवे जोन में टेक्निशियन ग्रेड 1 सिग्नल और टेक्निशियन ग्रेड 3 के कुल 9144 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 9 मार्च से ही आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए उम्मीदवार अपने क्षेत्र के सम्बन्धित रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 8 अप्रैल 2024 निर्धारित है और आवेदन शुल्क 500 रुपये है।

दिल्ली पुलिस और CAPFs में 4187 SI की भर्ती

दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस व विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र सैनिक बलों (CAPFs) जैसे – BSF, CRPF, CISF, ITBP & SSB में सब-इंस्पेक्टर (SI) के कुल 4187 पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा 4 मार्च से आमंत्रित किए जा रहे हैं। किसी भी विषय में स्नातक औऱ अधिकतम 25 वर्ष की आयु वाले उम्मीदवार SSC की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.gov.in पर 28 मार्च 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं।

केंद्रीय विभागों में 2049 पदों पर भर्ती

इसी प्रकार, कर्मचारी चयन आयोग द्वारा सेलेक्शन पोस्ट फेज 12 के लिए भी आवेदन 26 फरवरी से आमंत्रित किए जा रहे हैं और आखिरी तारीख 26 मार्च 2024 है। इस भर्ती से केंद्र सरकार के तमाम विभागों और संगठनों में 10वीं, 12वीं और स्नातक योग्यता वाले कुल 2049 पदों पर भर्ती की जान है। आवेदन SSC की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.gov.in पर करें।

 कर्मचारी राज्य बीमा निगम में 1930 पदों की भर्ती

कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) में 1930 नर्सिंग ऑफिसर (NO) की भर्ती के लिए आवेदन संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आमंत्रित किए जा रहे हैं। बीएससी नर्सिंग किए अधिकतम 30 वर्ष तक की आयु वाले उम्मीदवार आयोग के अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in पर 27 मार्च 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं।

हरियाणा में 6000 कॉन्स्टेबल की भर्ती

हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल के 6000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) द्वारा 20 फरवरी से आमंत्रित किए जा रहे हैं। किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण अधिकतम 25 वर्ष की आयु वाले ऐसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने आयोग की CET परीक्षा उत्तीर्ण की हो। आवेदन की आखिरी तारीख 28 मार्च 2024 है। आवेदन HSSC की आधिकारिक वेबसाइट, hssc.gov.in पर करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com