इस प्रकार से करें, घर में लक्ष्मी का आगमन…

हर व्यक्ति की अपने जीवन में कामना होती हैं कि उस पर माँ लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहे और कभी भी पैसों की कमी ना हो। माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए व्यक्ति मेहनत करने के साथ किस्मत चमकाने के भी कई उपाय करता हैं। लेकिन कभीकभार व्यक्ति के पास पैसा आने पर भी टिकता नहीं हैं। ऐसे में जरूरत होती हैं कुछ ऐसे तरीकों को आजमाने की जिनकी मदद से लक्ष्मी माता की कृपा हमेशा बनी रहे और हमारे घर में उनका वास रहें।

 

महिलाओं का करें आदर
उन्हीं घरों में हमेशा लक्ष्मी प्रवेश करती हैं जहां पर महिलाओं का आदर होता है। अगर आपकी पत्नी आपसे नाराज है तो उन्हें जल्दी से जल्दी मनाने की कोशिश करें। अगर अक्सर पति-पत्नी के बीच मनमुटाव ज्यादा होने लगे तो यह कुंडली का दोष भी हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली का सप्तम भाव परिवार का होता है। इस भाव में दोष होने पर अक्सर पति-पत्नी के बीच झगड़ा होता है।

शुक्रवार के दिन रखे व्रत
शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का दिन माना जाता है। शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा करने से भी लक्ष्मी जी प्रसन्न होती है।

घर पर नहीं होना चाहिए वास्तु दोष
घर पर वास्तुदोष होने पर लक्ष्मीजी नहीं ठहरती। वास्तु में हर चीज के लिए दिशा निर्धारित की गई है। वास्तु के नियमों का पालन करने पर घर पर लक्ष्मी जी सुख, संपन्नता और ऐश्वर्य लाती हैं।

कुंडली में शुक्र को करें मजबूत
जिन लोगों की कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत घर में होती है उनके यहां माता लक्ष्मी का वास होता है। ज्योतिष के अनुसार शुक्र ग्रह को सुख-समृद्धि का ग्रह माना गया है। शुक्र ग्रह के कमजोर होने पर घर पर परेशानियां रहती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com