बड़ा खुलासा: इस ‘टोटके’ से जीत रहा था पुणे, फाइनल में दे दिया धोखा!

आईपीएल सीजन 10 के लिए पुणे फ्रेंचाइजी ने साल की शुरुआत में ही धोनी की जगह ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पुणे का कप्तान बनाया था. साथ ही पुणे सुपरजायंट ने इस सीजन से पहले एक चौंकाने वाला फैसला भी लिया था. आईपीएल 10 में खेलने से पहले Rising Pune Supergiants ने अपने नाम से एक S हटाते हुए इसे Rising Pune Supergiant कर दिया था.

 बड़ा खुलासा: इस 'टोटके' से जीत रहा था पुणे, फाइनल में दे दिया धोखा!

क्यों हटाया था ‘S’

दरअसल, पुणे सुपरजायंट के मालिक संजीव गोयनका ने टीम के नाम से ‘S’ हटाने के पीछे की वजह अंकज्योतिष (Numerology) को बताया था. उन्होंने कहा, “मैं ज्योतिष में बहुत ज्यादा विश्वास नहीं करता. दरअसल एक ज्योतिषी ने मुझे कहा था कि टीम के नाम से ‘s’ हटाना बेहतर होगा. हमने पहले सीजन में ऐसा नहीं किया और हम अच्छा नहीं कर पाए. लेकिन इस बार ऐसा करके देखते हैं कि क्या होता है.”

नाम बदलने से दिखा असर

टीम का नाम बदलने से इसका असर भी देखने को मिला और पुणे सुपरजायंट की टीम शानदार प्रदर्शन करते हुए इस सीजन अंक तालिका में 18 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही और प्ले ऑफ में पहुंची. इतना ही नहीं उसने आईपीएल सीजन 10 की टेबल टॉपर मुंबई इंडियंस को लीग मैचों में दो बार शिकस्त दी इसके अलावा पहले क्वालीफायर में 20 रन से मात देकर फाइनल में अपनी जगह को भी पक्का किया.

फाइनल में काम न आया यह टोटका

फाइनल मैच शुरू होने से पहले ये माना जा रहा था कि पिछले मुकाबलों की तरह इस मुकाबले में भी पुणे की टीम मुंबई इंडियंस पर बीस साबित होगी. लेकिन फाइनल मैच में पुणे का यह टोटका टीम के काम नहीं आया और उसका पहली बार चैंपियन बनने का सपना अधूरा ही रह गया. एक रोमांचक और कम स्कोरिंग मैच में मुंबई ने पुणे को सिर्फ एक रन से हराकर इतिहास रच दिया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com