इस चमत्कारी मंदिर के मिट्टी का लेप लगाने से गठिया रोग हो जाता है छुमंतर, कैसे..???

गठिया रोग दूर करने वाला मंदिर जहां की मिट्टी इतनी चमत्कारी है कि उसे शरीर पर लगाने से सदियों पुराना गठिया रोग छुमंतर हो जाता है. कई वर्षों से हजारों भक्त अपने गठिया रोग के इलाज के लिए डॉक्टर के पास न जाकर इस मंदिर की मिट्टी अपने साथ ले जाते हैं. बुंदेलखंड के गांव बांदा निवासी अतुल मांझी पिछले पांच वर्षों से गठिया रोग से परेशान थे. कई जगह इलाज कराने के बाद भी उन्हें इस रोग से मुक्ति नहीं मिल रही थी. तब उनके एक मित्र ने इस मंदिर के बारे में बताया.

इस चमत्कारी मंदिर के मिट्टी का लेप लगाने से गठिया रोग हो जाता है छुमंतर, कैसे..???

बीस दिनों में ठीक हो गया गठिया रोग

अतुल ने इस मंदिर में आकर यहां की मिट्टी अपने साथ ले गए और बीस दिनों तक उसका लेप शरीर पर लगाया. 10 दिनों में ही अतुल इस चमत्कारी मिट्टी का असर देखने को मिला और आज वह इस रोग से पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं.

मंदिर में नहीं है कोई मूर्ति

इस चमत्कारी स्थल में देवी की न तो कोई मूर्ति है और न ही कोई मंदिर है, परन्तु यहां एक बड़ा सा टीला है जिसकी मिट्टी को चमत्कारी माना जाता है. यहां की मान्यता है कि जो भी इस देवी स्थल की मिट्टी का लेप अपने शरीर पर लगाते हैं तो गठिया रोग से मुक्ति मिल जाती है.

भुनेश्वरी देवी का अनूठा मंदिर

बुंदेलखंड के हमीरपुर जनपद अंतर्गत झलोखर गांव में भुनेश्वरी देवी का चमत्कारी स्थल है जहां ग्रामीणों के अलावा शहरी भक्त भी दर्शन करने के लिए आते हैं. यहां स्थित नीम पेड़ के नीचे एक भारी-भरकम टीला है जिसे लोग देवी का स्थान मानते हैं. स्थानीय लोगों के अनुसार इस टीले की मिट्टी से शरीर के सभी रोगों का नाश होता है. मुख्यतः इस मिट्टी को गठिया रोग के इलाज हेतु रामबाण माना जाता है जिसका लेप लगाने से वर्षों पुराना गठिया रोग ठीक हो जाता है. 

गठिया रोग दूर करने मिट्टी में है चमत्कारी गुण

इस देवी स्थल की मिट्टी के चमत्कार को डॉक्टर और चिकित्सक भी मानते हैं. डॉक्टरों के तथ्यों अनुसार यहाँ की मिट्टी में गंधक और पारा मौजूद है जो गठिया रोग को ठीक करने में सहायक होता है. अतर्राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज एवं चिकित्सालय का कहना है कि मिट्टी में औषधीय तत्व हैं और नीम में तमाम आसाध्य बीमारियों को ठीक करने की क्षमता होती है, यही वजह है कि इस स्थान की मिट्टी लगाने से गठिया रोगियों को फायदा होता है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com