इस अजीब जगह लाशें बनाती हैं संबंध, टिकट खरीदकर जुटती है भीड़

शायद ही आपको इस बात पर भरोसा हो। इस पर आपका सोचना वाजिब है कि आखिर ये संभव कैसे। लेकिन ये सच है। वह भी पूरे 100 प्रतिशत सच। इसे देखने के लिए लाखों लोग पहुंच रहे हैं। तो दिमाग पर आप ज्यादा जोर डालें उससे पहले ही हम बता दें कि लाशों की प्रदर्शनी लगाई गई है, जहां इस काम को दिखाया जा रहा है। इसे देखने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचते हैं। इस अनोखे तरह के शो को लेकर काफी विवाद भी हुआ था।

दरअसल, लॉस एंजिलिस के कैलिफॉर्निया में लाशों की प्रदर्शनी लगाई गई है। लोग टिकट लेकर लाशों को संबंध बताने हुए देखने पहुंच रहे हैं। इस शो में लाशों को संबंध करते हुए दिखाया जाता है। इस अनोखे शो को लेकर विवाद भी हुआ, बावजूद इसके लोग यहां भारी संख्या में पहुंचते हैं।

शारीरिक सम्बन्ध बनाते समय साली निकालने लगी जोर-जोर से आवाज, बहन ने खोला गेट, फिर हुआ कुछ ऐसा जानकर जायेंगे चौंक

जर्मनी के विवादित वैज्ञानिक वॉन हेगन्स ने और उनकी पत्नी ने मिलकर लाशों का एडल्ट शो का आयोजन किया, इसके लिए प्रति व्यक्ति को 19.95 डॉलर चुकाने होंगे। इस शो को केवल एडल्ट्स ही देख सकते हैं। इसे लेकर विवाद भी हुआ लेकिन देखने वाले दर्शकों की संख्या में कोई कमी नहीं हुई।

डेली बीस्ट की खबर के मुताबिक, ‘बॉडी वर्ल्ड्स: पल्स’ ने इस अनोखे प्रदर्शनी का आयोजन किया है, जहां शरीर के करीब 200 ऑर्गन्स, बिना स्कीन वाली डेडबॉर्डी और पारदर्शी अंग सुरक्षित रखे गए हैं। इन डेड बॉर्डी को प्लास्टिनेशन कर संरक्षित किया गया है।

10 लाख से ज्यादा लोग इस शो को देखने के लिए पहुंचे थे। इस शो को आयोजित करने वाली कैलिफॉर्निया साइंस सेंटर फाउंडेशनने इसके लिए शवों का प्लास्टिनेशन करने वाले संस्थान वॉन हेगन्स के इंस्टीट्यूट के साथ करार किया है। इस शो के जरिए मोटी कमाई होती है।

आपको बता दें कि 72 साल के वॉन हेगन्स पार्किन्सन्स ने मानव शरीर की संरचना के नमूनों को सुरक्षित रखने के लिए प्लास्टिनेशन का इजात किया। उन्हें इसकी वजह से काफी आलोचना भी सहनी पड़ी।

इस तकनीक में लाशों में से पानी और वसा कुछ प्लास्टिक पदार्थों से बदल दिए जाते हैं। जिसके बाद ऐसे नमूने तैयार किये जाते हैं जिनकी न तो कोई गंध होती है ना ही क्षय और देखने में मूल नमूनों की तरह ही दिखते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com