इरेक्टाइल डिसफंक्शन की परेशानी में ये सेक्स पोजीशन आएगी काम

गलत लाइफस्टाइल, शराब और धूम्रपान की वजह से पुरुषों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या काफी आम हो गयी है. इससे कई पुरुष परेशान रहते हैं और अपनी सेक्स लाइफ को एन्जॉय नहीं कर पाते. जानकारी के अनुसार, 40 साल की उम्र के बाद तो यह समस्या काफी आम है. इरेक्टाइल डिसफंक्शन एक ऐसी स्थिति है जिसमें लिंग में पर्याप्त उत्तेजना न होने के कारण कड़ापन नहीं आ पाता है, जिससे कि शारीरिक संबंध नहीं बन पाता है. इस तनाव की वजह से उनके शरीर में हॉर्मोन्स का संतुलन और भी बिगड़ जाता है. एक्सपर्ट्स ने इस पर कुछ टिप्स भी बताये हैं. 

एक्सपर्ट्स के अनुसार, जो लोग इरेक्टाइल डिसफंक्शन से पीड़ित हैं, वे भी सेक्स का भरपूर मजा ले सकते हैं. लेकिन यह मजा सिर्फ एक ही तरह की सेक्स पोजिशन में मिलेगा. हॉर्मोनल चेंजेस की एक्सपर्ट ने बताया कि ऐसे लोगों के लिए डॉगी स्टाइल पोजिशन एकदम परफेक्ट है. इस पोजीशन में वो सेक्स का मज़ा ले सकते हैं जिससे उन्हें कोई परेशानी भी नहीं होगी. 

वहीं एक्सपर्ट्स कहते हैं, इस पोजिशन में यौन संबंध बनाने पर इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या पुरुषों की सेक्शुअल लाइफ को बिल्कुल भी प्रभावित नहीं करेगी. चूंकि इसमें पेनिट्रेशन बहुत अच्छी तरह होता है, इसलिए स्तंभन दोष से पीड़ित पुरुषों के लिए लाभकारी है. वहीं कई सेक्स एक्सपर्ट्स ने डॉगी स्टाइल पोजिशन को खतरनाक माना है क्योंकि इसके दौरान दोनों पार्टनरों को चोट लगने की संभावना अधिक रहती है. लेकिन जरूरी सावधानी और सतर्कता रखते हुए इस पोजिशन को भी सुरक्षित तरीके से अपनाया जा सकता है. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com